देश में कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई तेज हो गई है।

सरकार द्वारा लगातार कई कदम उठाए जा रहे हैं,ताकि देश की जनता को जल्द से जल्द इस महामारी से निजात दिलाई जा सके।

बीते दिन देश में कोरोना के रिकॉर्ड 19 लाख 83 हजार 804 टेस्ट किए गए। यह एक दिन में किए गए टेस्ट का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 30 अप्रैल को 19.45 लाख टेस्ट किए गए थे।बड़ी बात यह भी रही कि रिकॉर्ड टेस्ट के बावजूद नए संक्रमितों में बड़ी बढ़ोतरी नहीं हुई। मंगलवार को 3.48 लाख लोगों में ही कोरोना की पुष्टि हुई। यानी पॉजिटिविटी रेट 17.6% रहा। यह आंकड़ा दो दिन पहले 24.9% था।राहत की बात यह भी रही कि लगातार दूसरे दिन नए संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक हुए। पिछले 24 घंटे में 3 लाख 55 हजार 256 लोग ठीक हुए। लेकिन इसी बीच मौत का आंकड़ा भी चिंता बढ़ाने वाला है। बीते 24 घंटे में 4,198 लोगों ने दम तोड़ा है। यह आंकड़ा तीसरी बार 4 हजार के पार हुआ है।

सुल्तानपुर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं।कोरोना से देश में बने खराब हालात की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन दौरा रद्द कर दिया है। उन्हें वहां G-7 समिट में शामिल होना था।

वहीं दूसरी ओर गंगा में लगातार मिल रहे शवों से कोरोना फैलने का डर लोगों को सता रहा है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि पानी से कोरोनावायरस फैलने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जल्द ही अब 2 से 18 साल के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू किया जा सकता है। पीटीआई के सूत्रों के अनुसार सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके कोवैक्सीन के दूसरे और तीसरे चरण के लिए ट्रायल की सिफारिश की थी, जिसके बाद अब इसके ट्रायल की मंजूरी मिल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp