CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 26, 2024
modi-wb

दीदी बोलीं – खेला होबे, भाजपा बोले- सोनार बांग्ला होबे

18 Mar. West Bengal: पश्चिम बंगाल के सियासी घमासान में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभालते हुए मोदी पुरुलिया की रैली में अपने भाषण की शुरुआत बांग्ला भाषा में की। मोदी ने कहा कि दीदी को बंगाल के लोगों के हितों से ज्यादा खेल की चिंता पड़ी है, लेकिन दीदी यह भूल रही हैं कि इस बार बंगाल की जनता खुद उनके विरोध में खड़ी है। दस साल की दूरनीति की सजा लोग उन्हें देकर रहेंगे।

उन्होंने कहा कि दस साल के तुष्टिकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही है। यह हृदय परिवर्तन नहीं, हार का डर है। दीदी यह सब करते रहिए, हर तरह से खेलते रहिए, लेकिन यह मत भूलिए कि बंगाल की जनता की याद बहुत तेज होती है। उसे याद है कि आपने गाड़ी से उतरकर कितने लोगों को डांटा-फटकारा था।

१. भगवान राम के नाम से की शुरुआता है।

यहां पहले वामपंथियों और फिर तृणमूल की सरकार ने उद्योगों को नहीं पनपने दिया। पानी के जो इंतजाम किए जाने थे, वह नहीं किए गए। यहां लोगों की समस्याओं पर ध्यान देने की बजाय TMC सरकार अपने ही खेल में लगी रही। इन लोगों ने पुरुलिया को जलसंकट, पलायन और भेदभाव भरा शासन दिया है। इन्होंने पुरुलिया की पहचान बनाई है, देश के सबसे पिछड़े इलाके के रूप में। यहां गैस पाइप लाइन का काम बीते आठ साल से अधूरा पड़ा है। यहां बांध का काम भी अधूरा पड़ा है। इसका जवाब कौन देगा। दीदी यहां के लोग आपसे जवाब मांग रहे हैं।

२. डबल इंजन की सरकार बंगाल का विकास करेगी

मैं आज पुरुलिया के लोगों को पूरे जगल महल क्षेत्र के लोगों को विश्वास दिलाने आया हूं कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद आपकी इन दिक्कतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा। बंगाल में जब डबल इंजन की सरकार बनेगी, तब यहां विकास भी होगा ओर आपका जीवन भी आसान बनेगा। यहां पुरुलिया में तो टूरिज्म और हैंडिक्राफ्ट की इतनी संभावनाएं हैं, इन्हें बढ़ावा दिया जाएगा। यहां जैसा जल संकट देश के दूसरे हिस्सों में भी रहा है, लेकिन वहां भाजपा की सरकारें रहीं तो हजारों किलोमीटर की पाइप लाइन बिछवाईं। पानी की समस्या दूर हुई तो वहां के किसान अलग-अलग फसलों को बोने लगे।

३. रोजगार के अवसर बनाएंगे

पुरुलिया समेत इस पूरे क्षेत्र में विकास की असंख्य संभावनाएं हैं। पश्चिम बंगाल के हर हिस्से को रेल सेवा से जोड़ना हमारी प्राथमिकता है। इस समय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में 50 हजार करोड़ के विकास कामों को मंजूरी दी जा चुकी है। दो मई के बाद यहां जब भाजपा सरकार बनेगी, तो पश्चिम बंगाल में जो दानपुनी तक का जो सेक्शन है वहां भी फ्रेट कॉरिडोर का काम शुरू कर दिया जाएगा। पुरुलिया भी इससे जुड़ेगा और यहां रोजगार के अनेक अवसर बनेंगे। यहां कृषि आधारित उद्योगों पर बल दिया जाएगा, ताकि यहां के युवाओं को यहीं के यहीं रोजगार मिल सके। दलित, आदिवासी और पिछड़े इलाकों के युवा रोजगार से जुड़ सकें, इसके लिए कौशल विकास पर फोकस किया जाएगा।

४. बंगाल में ममता की निर्मम सरकार

मां, मानुस और माटी की बात करने वाली दीदी के मन में अगर दलित, पिछड़ों और आदिवासियों के प्रति ममता होती, तो वे यहां विकास करतीं। लेकिन उन्होंने तो यहां माओवादी माफिया की फौज तैयार कर दी। सब जानते हैं कि यहां बालू माफिया और कोयला माफियाओं को किसकी शह मिली हुई है। दीदी ने माओवादियों को बढ़ावा दिया है और इसका कष्ट यहां के लोगों को उठाना पड़ता है।

५. पुरुलिया के साथ हमेशा अन्याय हुआ

इस इलाके के साथ हमेशा अन्याय किया गया। मैं दिल्ली में रहते हुए भी यहां का दर्द और समस्याओं को समझता रहा। आपका अधिकार छीनकर किसी और को दे दिया गया। मैं जानता हूं कि OBC समुदाय के मेरे भाई-बहनों के साथ यहां पर विश्वासघात किया गया है।

६. बाटला हाउस पर सवाल उठाने वाले बेनकाब हुए

बंगाल की जनता को याद है जब आपने देश की सेना पर तख्ता पलट की कोशिश का आरोप लगाया। जब पुलवामा पर हमला हुआ, तब आप किसके साथ खड़ी थीं, यह सबको याद है। दिल्ली की कोर्ट ने बहुत बड़ा फैसला किया। यह बाटला हाउस से जुड़ा है। इस फैसले ने आतंकवाद और उनका साथ देने वालों का चेहरा उजागर कर दिया। इसमें एक इंस्पेक्टर शहीद हुआ, लेकिन ममता दीदी और उस समय उनकी पार्टी का व्यवहार कोई भूल नहीं सकता। तब ये आतंकवाद के साथ खड़े थे। बंगाल में घुसपैठ को हवा देने की भी एक ही वजह है तुष्टिकरण। भारत को वंदेमातरम का पाठ पढ़ाने वाली इस जमीन पर दीदी से किसी को ऐसी उम्मीद नहीं थी।

७. ममता की चोट का जिक्र किया

हमारे लिए तो दीदी भी भारत की एक बेटी हैं, जिसका सम्मान हमारे संस्कारों में रचा-बसा है। जब उन्हें चोट लगी तो हमें भी चिंता हुई। मेरी प्रार्थना है कि उनकी चोट जल्द से जल्द ठीक हो। साथियों पश्चिम बंगाल तभी प्रगति कर सकता है, जब विकास प्रक्रिया में सभी पक्ष साथ आ सकें। लेकिन दीदी ने यहां के दलित, पिछड़े और आदिवासियों को अपना माना ही नहीं। यहा तोलाबाजी का सबसे बड़ा नुकसान आदिवासियों और गरीबों को ही हुआ है। यहां केंद्र से गरीबों के लिए सस्ता चावल भेजा जाता है उसे भी TMC के तोलाबाज भी नहीं छोड़ते। पिछले साल कोरोना के समय टनों चावल और अनाज का प्रबंध किया गया, तो दीदी के तोलाबाजों ने उसमें भी घोटाला किया।

८. तोलबाजों की पराजय होगी

इस बार बंगाल के चुनाव में तोलबाजों की पराजय होगी। पश्चिम बंगाल में TMC के दिन गिनती के ही रह गए हैं। यह बात ममता दीदी भी अच्छी तरह समझ रही हैं। खेला होबे, खेला होबे। जब जनता की सेवा का संकल्प हो, विकास के लिए दिन-रात एक संकल्प हो, तब खेला नहीं खेला जाता दीदी।

९. दीदी बोलीं – खेला होबे, भाजपा बोले- सोनार बांग्ला होबे

इसलिए दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले विकास होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले शिक्षा होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले महिला का उत्थान होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले संपूर्ण विकास होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले सोनार बांग्ला होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले नौकरी होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले अस्पताल होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले नौकरी होबे। दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले स्कूल होबे।

१०. TMC मतलब ट्रांसफर माई कमीशन

हमारी नीति डीबीटी है। डीबीटी यानी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर। वहीं बंगाल में TMC नीति है। TMC मतलब ट्रांसफर माई कमीशन। हम डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर करते हैं। वे ट्रांसफर माई कमीशन में डूबे हैं। दो मई दीदी जॉछे। इस बार भॉय नहीं, सिर्फ जॉय। इस बार जोर से छाप, कमल छाप।

११. अत्याचारी पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी

बीते दिन उत्तर 24 परगना में बम फेंके गए, भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया। यह अत्याचार, माफियाराज नहीं चलेगा। मैं स्थानीय पुलिस और प्रशासन से आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र को सर्वोपरि रखें। हर भाजपा कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि हर अत्याचारी पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी।

१२. माफिया को जेल के हवाले करेंगे

भाजपा के शासन में कानून का राज फिर से स्थापित किया जाएगा। माफिया और अत्याचारी को कानून जेल के हवाले करके रहेगा। हमारे लिए जनता-जर्नादन ही ईश्वर का रूप है। 130 करोड़ देशवासी ही परमात्मा है। हम उनकी सेवा में लगे हैं। रामकृष्ण परमहंस ने कहा था कि जीव में ही शिव को देखो।