CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 25, 2024

NIA को वझे का अड्डा मिला, उसकी करीबी मिस्ट्री गर्ल भी गिरफ्त में आई; अब अंडरवर्ल्ड कनेक्शन पर नजर

02 Apr. Mumbai: उद्योगपति मुकेश अम्बानी के एंटीलिया विस्फोटक केस और मनसुख हिरन मर्डर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को कई कामयाबियां मिली हैं। 15 दिन से जिस मिस्ट्री गर्ल की तलाश कीये जा रही थी, वह मिल गई है। सचिन वझे का वो अड्डा भी मिला है, जहां सारी साजिश रची जाती थी। इसके अलावा अंडरवर्ल्ड कनेक्शन भी सामने आया है।

एंटीलिया केस में 4 नए टर्निंग पॉइंट

1. मिस्ट्री गर्ल का नाम मीना जॉर्ज है। जानकारी के अनुसार, मीना ठाणे के मीरा रोड स्थित 7/11 कॉम्प्लेक्स के एक फ्लैट में रहती थी। ये फ्लैट पीयूष गर्ग का है। पीयूष के बारे में अभी और जानकारी सामने नहीं आई है। ये जगह सचिन वझे के घर के करीब है। यहां से NIA ने दस्तावेज जब्त किए हैं। यहीं मीना से पूछताछ हुई और बाद में उसे गुरुवार देर रात NIA दफ्तर ले जाया गया। NIA को शक है कि ब्लैक मनी को व्हाइट करने में वझे की मदद करती थी। मीना नोट काउंटिंग मशीन के साथ सचिन वझे से मिलने के लिए दक्षिण मुंबई के ट्राइडेंट होटल गई थी। इसकी CCTV फुटेज मिलने के बाद मीना की तलाश शुरू हुई थी।

2. NIA ने दक्षिण मुंबई के गिरगांव इलाके में एक रेस्टारेंट पर भी छापा मारा। NIA सूत्रों की मानें तो यह रेस्टोरेंट ही सचिन वझे का अड्डा था और वझे यहीं प्लानिंग करता था। NIA ने यहां से 65 दिन के CCTV फुटेज जब्त किए हैं। वो दस्तावेज भी बरामद किए हैं, जिसका इस्तेमाल फर्जी सिमकार्ड हासिल करने के लिए किया गया था। इस मामले में रेस्तरां का मैनेजर शक के घेरे में है। मालिक और कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई है। NIA जानना चाहती है कि रेस्टोरेंट में वझे कब और किन लोगों से मिला।

3. 25 फरवरी को एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी गाड़ी की जिम्मेदारी लेने का धमकी भरा मैसेज तिहाड़ में बंद इंडियन मुजाहिद्दीन के तहसीन अख्तर ने भेजा था। उसने टेलीग्राम के जरिए ये संदेश भेजा था। NIA को सुराग मिले हैं कि इस मैसेज को पोस्ट करने के लिए जेल के भीतर संदेश अंडरवर्ल्ड के एक गुर्गे के जरिए भेजा गया। ये गुर्गा मुंबई के चर्चित जेजे शूटआउट केस में दोषी करार किया हुआ है। अभी ये गुर्गा अस्पताल में इलाज करा रहा है। NIA जल्द इससे भी पूछताछ कर सकती है।

4. NIA के हाथ वसई इलाके की CCTV फुटेज भी हाथ लगी हैं, इनमें एक ऑडी कार में वझे विनायक शिंदे के साथ नजर आ रहा है। विनायक मनसुख केस में आरोपी है। ये ऑडी भी बुधवार को बरामद कर ली गई है। इसकी फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है। यह कार सचिन वझे के नाम पर ही रजिस्टर्ड थी। NIA को शक है कि जिस ऑडी में शिंदे और वझे नजर आ रहे हैं, उसी में मनसुख की हत्या की गई है और हत्या के ठीक पहले इस कार का इस्तेमाल किया था। NIA को अब भी एक स्कोडा कार की तलाश में जुटी हुई है। अब तक एजेंसी ने 8 गाड़ियां जब्त की हैं।