FeaturedHindiLifeStyle

भारत में अगले साल लॉन्च होगा मर्सीडीज़ का नया मॉडल

मर्सीडीज़ का ए क्लास मॉडल किया जायेगा लॉन्च

7 Nov. Vadodara: अनलॉक के साथ देश में कार की बिक्री भी तेज़ हो गई है। बिक्री के मामले में पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लक्ज़री कार खरीदना अब एक स्टेटस बन चूका है लोगों के लिए। मर्सीडीज़ बेन्ज़े ने देश में नवरात्री से दशेरा तक 550 गाड़ियां बेचीं हैं। कंपनी के वाईस प्रेसिडेंट और सेल्स मार्केटिंग हेड संतोष अय्यर ने दिव्य भास्कर से ख़ास बातचीत की।

दिव्य भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, नवरात्री से दशेरा तक 550 गाड़ियों की बिक्री की है। धनतेरस पर भी अच्छी बिक्री की उम्मीदें हैं। गाड़ियों की बिक्री में हर महीने 25 प्रतिशत बढ़त देखने को मिलती है। कंपनी के वाईस प्रेसिडेंट और सेल्स मार्केटिंग हेड संतोष अय्यर ने बताया की उनकी बिक्री की रिकवरी प्रि-कोविड के 80 प्रतिशत स्तर तक पहुंची है। उम्मीद है की हम इस साल भी ज़्यादा से ज़्यादा गाड़ियां बेच सके।

लॉकडाउन के बाद हमने अभी तक सात मॉडल लांच किये हैं। पिछले सप्ताह ही हमने GLE, GLS जैसे अनेक मॉडल को लॉन्च किया है। 3 नवंबर को भारत में बना पहला मॉडल एएमजी जीएलसी 43 कूपे लॉन्च की गयी है। जो भारत में ही असम्ब्ल कर बनायी गयी है। भारत में यह गाडी 76 लाख में उपलब्ध होगी।

उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि, ‘देश में 100 आउटलेट्स हैं. और 47 शहरों में हमारी मौजूदगी है। हम टायर 2 और 3 में मौजूद हैं। जयपुर, भोपाल, रायपुर, चंडीगढ़, इंदौर जैसे शहरों में बिक्री अच्छी रही है। जहाँ तक आउटलेट्स की बात है, तो अब हम ज़्यादा फिजिकल आउटलेट्स शुरू नहीं करेंगे। लेकिन हम ऑनलाइन सेल्स पर ज़्यादा ध्यान देंगे।

हम इस साल नई-पुरानी गाड़ियों गाड़ियों के सहित 870 वाहनों को बेचा है। ऑनलाइन पर हर प्रकार की गारंटी होने से ऑनलाइन के लिए विश्वास बढ़ रहा है। जनवरी से हम लगभग 6 हज़ार गाड़ियां बेच चुके हैं।

हम अक्टूबर 2020 में हमारी EQC इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। हाल देश में मर्सीडीज़ का 11 मॉडल तैयार कर रहे हैं। और दस मॉडल आयात करते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button