FeaturedHindi

3 महीने के मासूम को इलाज के लिए देश ने दिए साढ़े 15 करोड़

03 Apr. Godhra: भारत देश में हमेशा ही एक दूसरे को मदद करने की संस्कृति और परंपरा है और इसी परंपरा को देश ने फिर एक बार निभाते हुए महिसागर जिले के 3 महीने के मासूम बच्चे को 16 करोड रूपयों का इंजेक्शन लगवाने में परिवार की सहायता की है।

महिसागर जिला के लुणावाडा तालुका के कानेसर गांव के मध्यमवर्गीय परिवार के 3 महीने के धैर्यराजसिंह को अजीब सी बीमारी है। SMA-1 यानी स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी फैक्टशीट नामक इस बीमारी के इलाज में लगने वाले इंजेक्शन की कीमत 16 करोड़ रुपये है।पिछले दिनों यह मामला उजागर होने पर देश भर से लाखों रुपयों का डोनेशन बच्चे के इलाज के लिए मिला है।

बच्चे के पिता राजदीपसिंह राठौड़ ने अमेरिका से 16 करोड का इंजेक्शन मंगवाने के लिए लोगों से सहयोग मांगा था। इंपैक्ट गुरु नामक एनजीओ में खुद का अकाउंट खुलवा कर पिता ने बिना हिम्मत हारे डोनेशन एकत्रित करना शुरू किया, और कहा जाता है कि अगर आप किसी नेक काम के लिए मदद मांगो तो एक नहीं हजार हाथ सामने आते हैं। कुछ ऐसा ही कमाल धैर्य राजसिंह के किस्से में भी हुआ।

सोशल मीडिया के माध्यम से सिर्फ 38 दिनों में 3 महीने के मासूम के इलाज के लिए 15,48 करोड़ रुपये जमा हो गए हैं। अब सिर्फ 52 लाख़ रुपए जमा करने हैं। जैसे यह ₹52 लाख़ रुपये मिल जाएंगे बच्चे के लिए इंजेक्शन मंगा कर उसका इलाज करवाया जाएगा। गौरतलब है कि मासूम से धैर्य राज के लिए विभिन्न समाज संस्थाओं और यहां तक कि युवाओं ने आगे आकर सड़क पर उतर कर डोनेशन मांगा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button