DefenceHindi

अब तक 3,200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 30 नागरिक मारे गए हैं

21 Nov. Vadodara: भारत का पडोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा के उस पार से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किये जा रहा है। अब पाकिस्तानी सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी पर स्थित अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की गई, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

अधिकारियों ने सूचना देते हुए बताया कि नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में सीमा पार से देर रात करीब 1 बजे हुई गोलीबारी में हलवदार शिवाजी गंभीर रूप से घायल हो गए और फिर वे शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी होती रही।

वहीं जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले से सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एक आईईडी बरामद किए। सुरक्षाबलों ने बाद में उसे निष्क्रिय कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शुरात के स्थानीय मस्जिद के पास पाइप में लगा हुआ आईईडी बरामद हुआ। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर ही आईईडी को निष्क्रिय कर दिया। इस मामले में किसी को कोई हानि नहीं हुई है।

पाकिस्तान बार-बार 1999 में दोनों देशों द्वारा किया गया हस्ताक्षरित द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है। साल के शुरुआत यानी जनवरी 2020 से अब तक 3,200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 30 नागरिक मारे गए हैं और 110 से ज़्यादा घायल हुए हैं। गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा टोल प्लाजा के पास 4 आतंकवादी ठार किये गए थे, जिनके पास से 11 एके राइफल और अन्य हथियार बरामद किए गए थे। पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि इन आतंकवादियों ने हाल ही में सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के जरिए जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button