HindiVadodara News

एसएसजी अस्पताल की खुली पोल

एसएसजी अस्पताल की खुली पोल

File Photo

* SSG अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज में लापरवाही

* OSD डॉ विनोद राव ने सुपरिंटेंडेंट डॉ देवेश्वर को दिया शो कॉज नोटिस

24 July Vadodara :शहर के एसएसजी अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के ईलाज में हो रही लापरवाही खुलकर उजागर हो गई है।

शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएसजी के सुपरिंटेंडेंट डॉ राजीव देवेश्वर को कोरोना ओएसडी डॉ विनोद राव ने शो कोज नोटिस दिया है।इतना ही नहीं डॉक्टर देवेश्वर से एपेडमिक डिसीज एक्ट 1897 के तहत उन पर कार्यवाही क्यों ना की जाए उस पर जवाब भी मांगा गया है।

एसएसजी अस्पताल में कोरोना एडवाइजर डॉक्टर मीनू पटेल और एडमिनिस्ट्रेटर अशोक पटेल द्वारा की गई जांच के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट वडोदरा के OSD को सौंपी गई है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही डॉ.देवेश्वर को शो कॉज नोटिस देकर एसएसजी अस्पताल में चल रही पोल को खुलेआम उजागर कर दिया गया है।

दरअसल एसएसजी अस्पताल में 750 कोरोना बेड तैयार करने की बात कही गई थी।जिसमें से सिर्फ 401 बेड तैयार किए गए।इसके अलावा कोरोना मृतकों के शव को 12 से 18 घंटे तक अस्पताल में ही रखकर कोविड-19 की गाइडलाइन की ऐसी की तैसी की जा रही हैं। मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति में प्रेशर मेंटेन नहीं होने से मरीजों की मौत हो रही है।आईसीयू में मल्टीपैरामीटर जैसे संसाधन सिर्फ 25% ही है। ट्रॉमा सेंटर में भी 80 से 96 बेड हैं,लेकिन उनमें से सिर्फ 22 पर ही ऑक्सीजन पॉइंट रखे गए हैं। बायोवेस्ट डिस्पोजेबल की कुछ ठोस व्यवस्था भी SSG में नहीं है और बायोवेस्ट की थैलियां खुले में छोड़ दी जाती है ऐसे में यहीं से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है और इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए एसएसजी के सुपरिंटेंडेंट डॉ राजीव देवेश्वर को शो कॉज नोटिस दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close