CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 19, 2024

पंजाबी एक्टर पर किसानों को भड़काने का लगा आरोप

27 Jan. Vadodara: गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली में ट्रेक्टर परेड निकाली गयी, जिसके बाद शांति से किया जाने वाला आंदोलन हिंसा में परिवर्तित हो गया। ट्रेक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा का आरोप किसान संगठनों ने पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू पर लगाया है।

इस बीच, दीप सिद्धू ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि लाल किला पर झंडा उन्होंने ही लगाया। भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चंढूनी ने आरोप लगाया कि किसान संगठनों का लाल किले पर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था। दीप सिद्धू ने किसानों को भड़काया और आउटर रिंग रोड से लाल किले तक ले गए।

दूसरी ओर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें सनी देओल, प्रधानमंत्री मोदी और डीप सिद्धू नज़र आ रहे हैं। ऐसे में सनी और द्देप के रिश्ते के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इस पर सफाई पेश सनी ने सफाई भी पेश की। इस मामले में एक्टर सनी देओल ने कहा कि उनका दीप सिद्धू से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने ये बात इसलिए कही, क्योंकि ऐसी चर्चा है कि दीप सिद्धू सनी देओल के करीबी हैं।

vnm tv

इस बीच दीप सिद्धू ने कहा है कि लाल किले पर झंडा तो उन्होंने ही फहराया है, पर अपने ऊपर लगे आरोपों को दरकिनार कर दिया। उन्होंने कहा कि कुछ संगठनों के नेताओं ने तय रूट फॉलो नहीं करने की बात पहले ही कही थी, पर भारतीय किसान यूनियन ने इसे नजरंदाज कर दिया था।

दीप सिद्धू किसान आंदोलन में लगातार दो महीनों से एक्टिव हैं। कुछ दिन पहले दीप को सिख फॉर जस्टिस के साथ रिश्तों को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने नोटिस भी जारी किया था। दीप ने पिछले साल आंदोलन के दौरान किसान यूनियन की लीडरशिप पर सवाल उठाया था। उस दौरान उन्होंने​​​​ शंभु मोर्चा के नाम से नए किसान संगठन की घोषणा कर दी थी। तब उनके मोर्चा को खालिस्तान समर्थक चैनलों से समर्थन भी मिला था।

प्रधानमंत्री के साथ फोटो वायरल

पिछले लोकसभा चुनाव में दीप ने गुरदासपुर से भाजपा सांसद और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के लिए चुनाव प्रचार किये थे। दीप सिद्धू की भाजपा से नजदीकी की बात कहकर अब सोशल मीडिया पर उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सांसद सनी देओल के साथ तस्वीरें वायरल हो गई हैं। कीर्ति किसान यूनियन के उपाध्यक्ष रजीन्दर सिंह दीपसिंह वाला ने बताया कि केंद्र सरकार शुरू से ही किसान आंदोलन को सांप्रदायिक रंग देना चाहती थी। दीप सिद्धू ने उनकी अच्छी सेवा की है।

vnm tv

वहीँ लाल किले पर फहराए गए झंडे के बारे में बताते हुए दीप ने वीडियो जारी किया। दीप सिद्धू ने किसान संगठनों के आरोपों पर वीडियो जारी कर सफाई दी है। सिद्धू ने कहा कि 25 जनवरी को किसान नेता सरवन सिंह पंढेर और सतनाम सिंह पन्नू ने कहा था कि वो संयुक्त किसान मोर्चा के बताए रास्ते पर परेड नहीं करेंगे। इसी दिन युवाओं ने मोर्चा के मंच पर कब्जा कर लिया था और कहा था कि पुलिस के दिए रूट पर रैली नहीं निकालेंगे। इसके बावजूद मोर्चा ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। और, 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड तय रूट पर नहीं गई।

दीप सिद्धू के पास वकालत की डिग्री

पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में जन्मे दीप सिद्धू के पास वकालत की डिग्री है। जिसके दम पर वे पहले पुलिसकर्मियों से बहस कर रहे थे। दीप किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता भी रह चुके हैं और मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। शुरूआत में मॉडलिंग की, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हुई। फिर बालाजी टेलीफिल्म्स के लीगल हेड के अलावा ब्रिटिश फर्म हैमंड्स के साथ भी काम किया। और इसी दौरान दीप सिद्धू ने एक्टिंग में अपने करियर की शुरूआत की और उनका करियर फिल्म रमता जोगी से शुरू हुआ और जोरा 10 नंबरिया से उन्हें पहचान प्राप्त हुई।

vnm tv

दीप सिद्ध् को किसान संगठनों के प्रमुख नेताओं ने दिल्ली बॉर्डर पर बोलने का मौका नहीं दिया गया। दीप सिद्धू सोशल मीडिया के जरिए ही इन किसान नेताओं के फैसलों पर सवाल खड़े किये हैं। सिद्धू तब चर्चा में आए जब वो एक पुलिस अधिकारी से आंदोलन के दौरान अंग्रेजी में बहस कर रहे थे।