EntertainmentHindi

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे पर लगा रेप का आरोप

महाध्यक्ष के खिलाफ रेप और जबरन एबॉर्शन का आरोप

File Photo

17 Oct. Vadodara: मुम्बई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में मिथुन के बेटे महाअक्षय के खिलाफ शादी का झांसा देकर रेप करने और जबरन एबॉर्शन का गंभीर आरोप लगाया है। मिथुन की पत्नी योगिता बाली को भी इस मामले में आरोपी बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह मामला बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस-मॉडल ने दर्ज करवाया है।

क्या है पूरी कहानी?

  • पीड़ित और महाअक्षय 2015 से रिलेशनशिप में होने की बात सामने आयी है।
  • महाअक्षय ने शादी का वादा कर लड़की से शारीरिक संबंध बनाए थे।
  • 2015 में महाअक्षय ने पीड़ित को घर बुलाया और उसे सॉफ्ट ड्रिंक में नशीली दवा दी थी। इस बीच महाअक्षय ने पीड़ित के बिना कंसेंट के ही उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और बाद में शादी करने की बात कहते रहे।
  • महाअक्षय 4 साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा और शारीरिक, मानसिक तौर पर उन्हें परेशान करता रहा।
  • जब लड़की गर्भवती हुई तो महाअक्षय ने उसे जबरन अबॉर्शन करवाने की बात कही।
  • लड़की नहीं मानी तो उसे कुछ पिल्स देकर उसका अबॉर्शन करवा दिया।
  • पीड़ित के मुताबिक, उसे नहीं पता था कि उसे जो दवा दी जा रही है उससे एबॉर्शन हो सकता है।
  • महाअक्षय की मां ने शिकायत के बाद पीड़ित को धमकाने की बात भी सामने आयी है और मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव भी बनाया।

कौनसी धाराएं महाअक्षय और उनकी माँ पर लगाई गयी हैं

मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक दयानंद बांगर ने बताया कि महाअक्षय और उनकी मां के खिलाफ धारा 376 (2) (N) (एक ही महिला से बार-बार बलात्कार करना), 328 (जहर देकर या दूसरे तरीके से चोट पहुंचाना), 417 (धोखाधड़ी), 506 (धमकी देना), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात) और धारा 34 के तहत केस को दर्ज किया गया है।

यह एफआईआर को दिल्ली की अदालत के एक आदेश के बाद मुंबई में दर्ज की गई है। मॉडल ने 2018 में अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद अब इस पर कड़ाई से कार्यवाही की जा रही है। पहले अदालत ने इस मामले को दिल्ली में दर्ज करने को कहा गया, फिर अंतिम फैसले में इसे मुंबई ट्रांसफर कर दिया गया।

इससे पहले भी महाअक्षय पर संगहीन आरोप लगाए गए हैं। 2018 में एक भोजपुरी अभिनेत्री ने महाअक्षय पर शादी करने का वादा कर के रेप और गर्भपात गिराने का आरोप लगाया था।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button