CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 25, 2024

महानगर पालिका, नेता और चुनाव… वड़ोदरा में भाजपा द्वारा 19 वार्डो में 76 उम्मीदवारों की ली सेंस

25 Jan. Vadodara: गुजरात की स्थानीय निकाय चुनावों से राजनीति गर्म हो रही है। वडोदरा नगर निगम चुनाव के बारे में, भाजपा ने 19 वार्डों में 76 उम्मीदवारों के लिए उम्मीदवारों की सेंस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालांकि, कुछ वार्डों में, केवल सेंस की प्रक्रिया एक नाटक होने की बातें कही जा रही है। इसके अलावा, 55 वर्ष से अधिक आयु के उम्मीदवारों को टिकट जारी नहीं करने से पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखि जा रही है। और पर्यवेक्षकों से संपर्क किया।

हालांकि 3 दिन पहले आरएसपी से भाजपा में शामिल हुए राजेश आयरे और उनके साथी पार्षदों के टिकट पर विचार किया जा रहा है, लेकिन वार्ड नंबर -9 के उम्मीदवार के लिए सेंस की प्रक्रिया चल रही है। इससे पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में आक्रोश है।

गोत्री अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. शीतल मिस्त्री वार्ड नंबर -5 में बीजेपी से टिकट मांगा है। वह 15 साल से भाजपा में सक्रिय हैं। विशेष रूप से, कोरोना के कार्यकाल के दौरान, गोत्री अस्पताल में नोडल अधिकारी के रूप में सेवा कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किए हैं कि मरीजों को अच्छा इलाज मिले। इससे पहले डॉ. विजय शाह, डॉ. हितेंद्र पटेल और गिरीश पारेख को भी भाजपा ने टिकट दिया था, लेकिन एक और डॉक्टर ने भाजपा से टिकट मांगा है।

वडोदरा नगर निगम चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिए राजनीतिक दलों ने कवायद शुरू कर दी है। जिसमें बीजेपी आज से दो दिनों के लिए वड़ोदरा के सभी 19 वार्डों के लिए उम्मीदवारों की प्रक्रिया करेगी। एक तीन सदस्यीय समिति इच्छुक उम्मीदवारों की सेंस ले रही है और इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद उम्मीदवारों की एक सूची तैयार की जाएगी।

चुनाव वार्ड नंबर -9 में आरएसपी से बीजेपी में शामिल हुए राजेश आयरे और उनके साथी पार्षदों को टिकट मिलना तय है। परिणाम स्वरूप, वार्ड नंबर 9 के भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में बहुत गुस्सा है और रविवार को, भाजपा पदाधिकारियों सहित लगभग 80 कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया। भले ही राजेश आयरे और उनके साथ भाजपा में शामिल हुए पार्षदों के टिकट तय हो गए हैं, लेकिन वार्ड नंबर -9 के उम्मीदवार के लिए सेंस की प्रक्रिया और कुछ नहीं केवल एक नाटक चल रहा है।

ऐसी आशंकाएं भी हैं कि भाजपा में बगावत नगर निकाय चुनाव के दिनों में तेज हो जाएगी। दूसरी ओर, भाजपा भी कांग्रेस के मौजूदा पार्षदों को तोड़ने का प्रयास कर रही है, ताकि कांग्रेस में भी दरार आने की अफवाह उजागर हो रही है।

फॉर्म में यह भी पूछा कि सोशल मीडिया पर उनके कितने अनुयायी यानी फॉलोवर्स हैं

भाजपा द्वारा जारी किए गए फॉर्म में यह भी पूछा गया कि सोशल मीडिया पर उनके कितने अनुयायी हैं। फॉर्म यह भी पूछता है कि उन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए कितना योगदान दिया। इसलिए जो कार्यकर्ता चुनाव लड़ना चाहता है, उसने भी राम मंदिर में योगदान देना शुरू कर दिया है।