CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 25, 2024
8-1

ममता को कार के दरवाजे से लगी चोट

13 Mar. West Bengal: पश्चिम बंगाल में सियासी घमासन जारी है। इस बीच कुछ दिनों पहले दीदी यानी ममता बनर्जी को चोट लगी थी और उन्होंने इसे एक साजिश बताया था। मामले में राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने निर्वाचन आयोग को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ममता के पैर में चोट उनकी कार के दरवाजे से लगी थी। हालांकि, उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं किया है कि ममता को कार के दरवाजे के कारण कैसे चोट लगी।

राज्य के सीईओ ऑफिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर लोगों का हुजूम उम्दा हुआ था। रिपोर्ट में लिखा है कि, मौके की क्लियर फुटेज नहीं हैं। घटना के बाद ममता ने आरोप लगाया था कि 4-5 लोगों ने उन्हें धक्का दिया था। जिला प्रशासन के एक सीनियर अफसर ने बताया कि, उस इलाके में सिर्फ एक दुकान पर CCTV कैमरा लगा हुआ था जो काम नहीं कर रहा था। यहां तक कि मौके पर मौजूद लोग भी कुछ खास जानकारी नहीं दे पाए। इससे किसी निष्कर्ष पर पहुंचना संभव नहीं है।

चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव और दो ऑब्जर्वर को शनिवार शाम तक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। उधर, तृणमूल कांग्रेस के नेता रिपोर्ट के गलत होने का आक्षेप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि कुछ लोगों ने ममता को घायल करने के इरादे से उन पर हमला किया था। ममता बुधवार को नंदीग्राम में कथित हमले में घायल हो गई थीं।

7 दिन बाद ममता का फिर होगा चेकअप

शुक्रवार शाम ममता को कोलकाता के SSKM अस्पताल से छुट्‌टी मिल गयी थी। दीदी व्हीलचेयर पर बाहर निकलीं। डॉक्टरों के अनुसार, ममता की हालत में अब सुधार है। अस्पताल के डॉक्टर उन्हें 48 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखना चाहते थे, लेकिन दीदी के कहने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। डाक्टरों द्वारा उन्हें कुछ जरूरी सलाह दी गई हैं और 7 दिन बाद दोबारा चैकअप करवाने के लिए भी कहा है।

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद उनके भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी उन्हें कार से घर ले गए। ममता ने कहा है कि, ‘हमले और चोट लगने के बाद भी वे रुकेंगी नहीं, बल्कि व्हील चेयर से ही चुनाव प्रचार करेंगी।’