JEE Main results 2021: 44 उम्मीदवारों को मिला 100 पर्सेंटाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने मंगलवार को Joint Entrance exam (JEE)  Mains 2021 सत्र 4 का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में 44 अभ्यर्थियों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं। वहीं 18 उम्मीदवारों को पहला रैंक मिला है। यह जानकारी शिक्षा मंत्रालय की ओर से मंगलवार देर रात दी गई। 
परीक्षा के पहली रैंक लाने वाले 18 उम्मीदवारों मे आंध्र प्रदेश के चार और राजस्थान से तीन, दिल्ली, यूपी और तेलंगाना से दो, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र से एक-एक शामिल हैं।

इस साल से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई)- मेन परीक्षा साल में चार बार आयोजित करवाई जा रही है ताकि छात्रों को सुविधा रहे और स्कोर में सुधार करने का अवसर उन्हें मिल सके। इसका पहला चरण फरवरी, दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था। 

परीक्षा का अगला चरण अप्रैल और मई में होना था, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण उसका आयोजन नहीं किया जा सका। परीक्षा का तीसरा चरण 20-25 जुलाई के बीच और चौथा चरण 26 अगस्त से दो सितंबर के बीच आयोजित किया गया था। 

जेईई मेन परीक्षा में छात्रों को ये रैंक एनटीए स्कोर के बेस्ट फॉर पर विचार करने के बाद मौजूदा नीति के अंतर्गत दिया गया है। यह परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित हुई थी। इसके चार चरणों में 9.34 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp