HindiReligion

शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव का नारा

शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव का नारा

File Photo

21 July Vadodara : पवित्र श्रावण माह का आज से आगाज हुआ है। जिसके चलते शिव मंदिरों में पहुंचकर भक्तों ने महादेवजी के दर्शन का लाभ लिया ।

कोरोना की दहशत के बीच महादेवजी की आराधना का पावन पर्व श्रावण माह शुरू हो चुका है।आज सुबह से ही शिव मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहने हुए श्रद्धालु देखे गए।जिन्होंने पूजा अर्चना करते हुए जल्द से जल्द इस महामारी से छुटकारा दिलाने की मांग की। लेकिन कोरोना के चलते मंदिरों में कम ही भक्त देखने मिले।

वड़ोदरा के लालबाग निकट के काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर में दर्शन से पहले भक्तों को सैनिटाइजर टनल से सैनिटाइज किया जाता है। इसके अलावा मंदिर में जल दूध बिलिपत्र चढ़ाने पर रोक लगाई गई है।मंदिर में प्रसाद नहीं दिया जा रहा है और मंदिर से घंटिया भी हटा ली गई है।

वही जेतलपुर रोड निकट के भीमनाथ महादेव मंदिर में भी भक्तों की कतारें नदारद दिखी। इक्का-दुक्का भक्त ही सोशल डिस्टेंसिंग सुचारू करते हुए दर्शन करते हुए देखने मिले।

हरणी के मोटनाथ महादेव में भी श्रावण मास के उपलक्ष में शिव भक्त दर्शन के लिए पहुंचे। यहां शिवजी के अभिषेक के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।एक पॉट में दूध और जल चढ़ा देने से पाइप के जरिए जल और दूध का शिवलिंग पर अभिषेक होता है। भक्तों ने आस्था के साथ महादेव जी के चरणों में शीश नवाते हुए जल्द से जल्द इस महामारी से निजात पाने की मंगल कामना की। शिवालयों में हर हर महादेव के नारों के साथ पवित्र श्रावण माह की शुरुआत हुई है।

Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close