HindiKhabrein FatafatPoliticsSports

ग्लोबल टू लोकल टॉप 5 खबरें

NEWS FATAFAT

लीबिया में 7 भारतीय नागरिकों को किया रिहा

लीबिया में 28 दिन पहले तीन राज्यों के 7 मजदूरों को अगवाह किया गया था. मजदूरों को अब रिहा कर दिया गया है. रविवार को ट्यूनीशिया में भारत के राजदूत पुनीत रॉय कुंदल ने इसकी जानकारी दी. छुड़ाये गए सातों मजदूर आंध्रप्रदेश,बिहार और गुजरात के रहने वाले हैं. किडनैपर्स ने 14 सितम्बर को इन्हें लीबिया से अस्वेरिफ इलाके से अगवाह कर लिया था. इसके बाद से ही इन मजदूरों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही थी। लीबिया में भारत का दूतावास न होने के कारण इन भारतीयों को छुड़ाने की जिम्मेदारी ट्यूनीशिया स्थित भारतीय मिशन को दी गई थी. ट्यूनीशिया के भारतीय दूतावास ने लीबिया सरकार और वहां की अंतरराष्ट्रीय संगठनों की मदद से इन भारतीय मजदूरों को छुड़ाया है।

बॉर्डर पर तनाव कम करने के लिए कोशिश जारी

बॉर्डर पर तनाव कम करने के लिए भारत और चीन के बीच आज सैन्य स्तर की 7 वें स्तर की बातचीत होनी है. यह भारतीय सीमा में स्थित चुशूल में बातचीत होगी. इस बातचीत के पीछे का मुख्य एजेंडा पूर्वी लद्दाक में टकराव वाली हर जगह से से सेना को हटाने का रहेगा. शुक्रवार को चाइना स्टडी ग्रुप (सीएसजी), विदेश मंत्री जयशंकर, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत, एनएसए अजीत डोभाल और तीन सेनाओं के प्रमुखों ने बातचीत की रणनीति को अंतिम रूप दिया था. ऑफिसरों के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच सीमा पर शांति बनाये रखने और बढ़ते तनाव को कम करने के पर चार्चा की जाएगी.

अबडासा निर्वाचन क्षेत्र में चुने जाने के बाद, विधायक फिर से चुने ही नहीं जाते

कच्छ के अबडासा निर्वाचन क्षेत्र में चुने जाने के बाद, विधायक फिर से चुने ही नहीं जाते हैं,कांग्रेस के तीन पूर्व विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा ने फिर एक बार प्रद्युम्न सिंह को चुनविजंग में उतरा है. यह उपचुनाव गुजरात में, कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के कारण, आठ विधानसभा सीटों के लिए हो रहे हैं. ऐसे में अबडासा की जनता का क्या मिज़ाज़ रहता है वो जानना बेहद ज़रूरी है.

80 वर्ष से अधिक उम्र वाले मतदाता अब घर से डाल सकेंगे वोट

80 वर्ष से अधिक आयु के विकलांग मतदाता घर पर डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे, कर्जन निर्वाचन क्षेत्र में पंजीकृत 4520 मतदाता हैं. गुजरात विधानसभा की कर्जन सीट पर 311 मतदान केंद्रों पर 4520 अनुपस्थित जल श्रेणी के मतदाता रजिस्टर्ड हैं. 31 सुपरवाइजर अधिकारियों की देखरेख में 246 बीएलओ (बूथ लेवल ऑफिसर) के माध्यम से आवेदन वितरित किए जा रहे हैं.

रॉयल चैलेंजर्स और नाइट राइडर्स में टक्कर

कप्तान कोहली की टीम और दिनेश कार्तिक की KKR में आज शाम 7:30 बजे होगी टक्कर. अब तक KKR मुश्किल से मुश्किल मैच पर विजयी हासिल करती आयी है. वहीँ कोहली की टीम का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. ऐसे में देखना यह है की क्या आज कोहली और उनका दल इस मैच में विजयी हासिल कर पायेगा या बाज़ी KKR जीत जाएगी?

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button