FeaturedHindi

Facebook का नया फीचर Facebook ROOMS…

Facebook का नया फीचर Facebook ROOMS...

File Photo

28 July Vadodara : फेसबुक का इस्तेमाल आप सभी करते ही होंगे। फेसबुक सोशियल मीडिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है और तकरीबन हर उम्र के लोग इसका इस्तेमाल करते है। फ़ेसबुक आएदिन नया फीचर अपडेट करता रहता है। अब फिर फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। यह फीचर है Facebook Room। इस फीचर का इस्तेमाल कर 5000 लोग एकसाथ बात कर सकते है।इतने सारे लोग इस फीचर के ज़रिए जुड़ सकते है।

इस फीचर को लाने के पीछे फेसबुक का मकसद क्या है ?
कोरोना महामारी की वजह से ज्यादातर लोगों ने वर्क फ्रॉम होम को अपना लिया है। वही अब तो बच्चों का एजुकेशन भी ऑनलाइन हो चुका है। ऐसे में इस update के जरिये जो एक्टिविटी ऑनलाइन होती है वो ओर भी आसान हो पाएगी। वही कई सारे लोगों के साथ एकसाथ बात कर पाना अब आसान होगा।

अब इस बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या रूम मीटिंग सलामत है ?
आजकल हर एप्लिकेशन हैक की जाती है या फिर कई एप्लिकेशन का डेटा लीक होता है। जिसकी वजह से यूज़र्स काफी परेशानी में रहते है। लेकिन रूम मीटिंग सलामत है यह बात फेसबुक ने बताई है। वही इस मीटिंग में आप जिसे चाहे उसे ही जोड़ सकते है। जिसकी वजह से कोई भी इसमें नही जुड़ पायेगा।
इसके अलावा इस फीचर के ज़रिए आप कब और कितने बजे मीटिंग शुरू करनी है यह भी पहले से तय कर सकते है।

अब जान लेते है कि आखिर कैसे काम करते है Facebook ROOMS ?
जब आप फेसबुक में दिए गए रूम आइकॉन पर क्लिक करेंगे तब आप इस मीटिंग को आयोजित कर पाएंगे।
वही ROOM एक्टिविटी में 25 एक्टिविटी का लिस्ट दिया गया है। जिसमे से आप अपनी एक्टिविटी पसंद कर सकते है और अपनी एक्टिविटी को उस लिस्ट में ऐड भी कर सकते है।

फेसबुक के इस फीचर ने सभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लिकेशन को परेशान कर दिया है। इतने सारे लोगों को जोड़ने वाले इस फीचर से अब बाकी एप्लिकेशन सोचने पर मजबूर हो गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close