HindiReligion

ईद उल अजहा पर भी कोरोना महामारी का साया

ईद उल अजहा पर भी कोरोना महामारी का साया

File Photo

01 Aug Vadodara : देश भर में आज ईद उल अज़हा का पर्व मुस्लिम बंधुओं ने कोरोना महामारी के बीच भी कोविड-19 की गाइडलाइंस के पालन के साथ उत्साह से मनाया।

आज दुनियाभर में ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश भर में मुस्लिम बंधुओं ने मस्जिदों में एकत्रित होकर ईद की नमाज अदा की।ईद-उल-फितर के बाद इस्लाम धर्म का यह दूसरा बड़ा त्योहार है। जिसमें कुर्बानी देकर अल्लाह का शुक्रिया अदा किया जाता है। इस्लाम धर्म के अनुसार इसी दिन यानी ईद-उल-अजहा पर हजरत इब्राहिम ने अल्लाह के आदेश पर अपने बेटे हजरत इस्माइल की कुर्बानी दी थी। और उन्हीं की याद में इस पर्व को मनाया जाता है।

वडोदरा शहर के गाजरावाड़ी में हर वर्ष ईदगाह मैदान में हजारों की संख्या में एकत्रित होकर लोग ईद उल अजहा की नमाज अदा करते हैं, लेकिन इस वर्ष कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ईदगाह मैदान में नमाज का आयोजन नहीं हुआ। शहर खतीब द्वारा चंद नमाजियों के साथ नमाज की परंपरा को निभा कर कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन किया गया।

ईदगाह मैदान में भले ही ईद की नमाज अदा ना की गई हो लेकिन शहर के अलग-अलग इलाकों में मस्जिदों में मुस्लिम बंधुओं ने एकत्रित होकर कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए ईद उल अजहा की नमाज अदा की और सभी को सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखते हुए ईद की मुबारकबाद दी। शहर के तांदलजा इलाके में मुस्लिम बंधुओं ने ईद की नमाज अदा करते हुए ईद उल अजहा का पर्व मनाया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close