HindiPolitics

बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं को माला पहनाने की मची होड़

JDU नेता चंद्रिका राय का मंच गिरा, कई जख्मी

File Photo

16 Oct. Vadodara: बिहार के सोनपुर में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता और तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय का मंच चुनावी सभा के दौरान गिर गया। इस दौरान कई नेता घायल हो गए। घटना के दौरान चंद्रिका राय भी मंच पर ही थे, मंच गिरने के साथ वो भी नीचे आ गिरे। दरअसल मंच पर मौजूद नेताओं को माला पहनाने के लिए लोगों में इस कदर होड़ मच गई कि कई लोग एक साथ मंच पर चढ़ गए। मंच इतने लोगों का भार नहीं सह सका और भर-भराकर गिर पड़ा।

राजद प्रमुख लालू यादव के समधी और तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय इस बार जदयू के टिकट से विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। JDU ने चंद्रिका को उनकी परंपरागत सीट परसा से उम्मीदवार बनाया गया है। चंद्रिका गुरुवार को सोनपुर में एक सभा कर रहे थे, और उन्हें माला पहनाने के लिए मंच पर इतने अधिक लोग इकट्ठा हो गए कि मंच ही टूट कर गिर गया।

चल रही सभा में मंच पर चंद्रिका राय के साथ भाजपा के नेता राजीव प्रताप रूडी, वहां के स्थानीय विधायक और एनडीए के कई अन्य नेता भी मौजूद थे। राजीव प्रताप रूडी के भाषण देने के बाद चंद्रिका राय के बोलने की बारी थी। वह भाषण देते इससे पहले ही उन्हें माला पहनाने के लिए सभा में आए लोगों के बीच होड़ मच गई।

सारण जिले के परसा विधानसभा इलाके से चंद्रिका राय के परिवार की पकड़ रही है। 1951 में यह इलाका विधानसभा क्षेत्र बना था, तब उनके के पिता दरोगा प्रसाद राय ने वहां से चुनाव जीता और परसा के पहले विधायक बने। दरोगा प्रसाद राय यहां से 7 बार चुनाव जीत चुके थे। और फिर इसी सीट पर चंद्रिका राय भी चुनाव लड़ने लगे।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button