covid-19Hindi

एंटीबॉडी कॉकटेल शॉट राज्य में पहुंचे

Antibody Cocktail Shot now available in the State

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डो नाल्ड ट्रंप के पिछले साल एक बार प्रशासित किए जाने के बाद सुर्खियों में आए एंटीबॉडी कॉकटेल ने गुजरात में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों के इलाज में नवीनतम जोड़ बन गया है।

वडोदरा की रहने वाली एक 54 वर्षीय महिला, गुजरात में संभवत: पहली ऐसी मरीज थी, जिसने पिछले हफ्ते टिबॉडी कॉकटेल थेरेपी ली थी। वडोदरा में एक अन्य जोड़े ने भी इस सप्ताह के अंत में तेजी से ठीक होने के लिए शॉट्स लिए। इस पति-पत्नी की जोड़ी के पूरे परिवार ने वाइरस से सकारात्मक परीक्षण किया था।

दीपाली, जिनके ऑक्सीजन स्तर में उतार-चढ़ाव था, को 72 घंटे की निगरानी में रखा गया, जबकि उनके पति प्रीतेश रमानी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

“मेरे सकारात्मक परीक्षण के बाद, मेरी ऑक्सीजन का स्तर नीचे चला गया था और मैं कमजोर महसूस कर रही थी। लेकिन अब मेरी ऑक्सीजन के स्तर में काफी सुधार हुआ है और मुझे कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हो रहा है,” 42 वर्षीय दीपाली रमानी ने कहा, जिन्हें शनिवार को इंजेक्शन लगाया गया था।

46 वर्षीय प्रीतेश ने कहा, “मेरे सकारात्मक परीक्षण के बाद, मैं बहुत डरा हुआ था। लेकिन हमारे डॉक्टर ने हमें बताया कि एंटीबॉडी कॉकटेल उपचार अब हमारे देश में भी उपलब्ध है। हमें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन परिणाम से आज खुश हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button