CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 20, 2024
UwQZ5aTq_400x400

अमित मालवीय का दावा- प्रशांत किशोर ने बंगाल में भाजपा की जीत स्वीकारी

10 Apr. West Bengal: बीजेपी के IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भाजपा की जीत को स्वीकार कर लिया है। मालवीय ने सोशल मीडिया पर क्लब हाउस प्लेटफॉर्म पर हुए प्रशांत किशोर के डिस्कशन का ऑडियो साझा किया। इसमें प्रशांत कुछ बड़े पत्रकारों को ब्रीफ कर रहे हैं।

इस ऑडियो में प्रशांत कह रहे हैं कि क्लब हाउस की एक सार्वजनिक चैट पर प्रशांत किशोर ने माना कि तृणमूल कांग्रेस के आंतरिक सर्वे में भी भाजपा जीत रही है। लोग मोदी को वोट कर रहे हैं और ध्रुवीकरण हुआ है। बंगाल की आबादी के 27% SC और मतुआ सभी भाजपा के लिए वोट कर रहे हैं।

मालवीय ने जो चैट शेयर की, उसकी अहम बातें

मुस्लिम तुष्टिकरण से लोगों में गुस्सा

मालवीय ने जो ऑडियो शेयर किया, उसमें प्रशांत किशोर कह रहे हैं कि वाम दलों, कांग्रेस और TMC ने हालात के हिसाब से पिछले 20 सालों में मुस्लिम तुष्टिकरण किया है। इस वजह से ग्राउंड पर आक्रोश दिख रहा है। अमित मालवीय ने दावा किया कि किसी को इस बात का जरा भी अहसास नहीं था कि उनकी चैट सार्वजनिक हो रही थी।

मोदी पूरे देश में पॉपुलर

ऑडियो में प्रशांत बोल रहे हैं कि मोदी बंगाल ही नहीं पूरे देश में बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं, इसमें कोई भी संदेह ही नहीं है। पूरे देश में लोग उनकी बात सुन रहे हैं। तृणमूल के खिलाफ एंटी-इंकम्बेंसी है। वोटों का ध्रुवीकरण भी सच्चाई है। SC वोट भी एक फैक्टर है। भाजपा के पास जमीनी कैडर है।

ऑडियो के ओपन होने की जानकारी नहीं थी

ऑडियो में जब TMC के चुनावी रणनीतिकार को इस बात का अहसास हुआ कि क्लब हाउस का रूम ओपन था और उनकी बातों को सिर्फ कुछ जर्नलिस्ट ही नहीं बल्कि बड़ी संख्या में लोग भी सुन रहे थे। उन्होंने पूछा कि क्या यह ओपन है?

बीजेपी के निशाने पर PK

ऑडियो लीक होने के बाद भाजपा नेता राजीव बनर्जी ने कहा कि, प्रशांत किशोर की रणनीति बंगाल में काम नहीं करेगी, उनकी रणनीति असफल रही। TMC यहां ख़त्म हो गई है। बंगाल में केवल मोदी की रणनीति काम करेगी। वहीं, भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि प्रशांत किशोर भी जानते हैं कि मोदी बेस्ट हैं और उनके नेतृत्व में ‘सोनार बांग्ला’ बनाया जाएगा। वे लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए वह TMC से जुड़े हैं।

प्रशांत का पलटवार- पूरी चैट जारी करे भाजपा

प्रशांत ने पुरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मुझे इस बात की खुशी है कि भाजपा के लोग अपने नेताओं के बयान से ज्यादा मेरी क्लब हाउस चैट को ज्यादा गंभीरता से ले रहे हैं। मेरी उनसे अपील है कि चैट के कुछ हिस्से को छोड़कर पूरी बातचीत को जारी करें। जो हिस्सा जारी किया गया है उसमें इस सवाल का जवाब दिया जा रहा था कि कैसे भाजपा को 40% वोट मिल रहे हैं और कैसे ये सोच बन गई है कि भाजपा जीत रही है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी बंगाल चुनाव में 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी।