CATEGORIES

March 2024
MTWTFSS
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
March 29, 2024
amit-shah-rally-1024x683 (1)

रोड शो के बाद शाह बोले- नंदीग्राम में दीदी की हार से पूरे बंगाल में परिवर्तन हो जाएगा, वहीँ ममता ने किया पलटवार

30 Mar. West Bengal: बंगाल में सियासी घमासान जारी है। बंगाल के सियासी घमासान में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। इसलिए BJP और TMC ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। एक तरफ गृह मंत्री अमित शाह ने नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के साथ रोड शो किया, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी यहां के भागाबेड़ा में व्हीलचेयर पर बैठकर पदयात्रा की अगुवाई की। पदयात्रा शुरू होने से पूर्व जब उनका काफिला शाह के रोड शो के रास्ते से गुजरा, तो यहां मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए।

रोड शो के बाद शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूरे बंगाल में परिवर्तन करने का सबसे सरल रास्ता है कि नंदीग्राम से ममता को हराया जाए। मैं नंदीग्राम की जनता से अपील करता हूं कि आपको शुभेंदु अधिकारी को जिताना ही नहीं है, बल्कि प्रचंड मतों से जिताना है। वहीं, ममता ने लोगों से अपील की कि वे शांतिपूर्ण तरीके से वोट दें। अगले 48 घंटे अपने दिमाग को शांत रखें और TMC को ही वोट दें।

वहीं, ममता पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि मैं जब यहां आया, तो एक दुखद समाचार मिला। नंदीग्राम में जहां ममता दीदी रुकी हैं, वहां से 5 किमी से दूर महिला से बलात्कार की घटना हुई। दीदी किस आधार पर महिला सुरक्षा की बात करती हैं, जब उनके होते हुए यहां ऐसी वारदातें हो रही हैं। बीते दिन भाजपा कार्यकर्ता की मां का निधन हो गया, जिनके साथ TMC के गुंडों ने मारपीट की थी।

भाजपा ने किया दावा- बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

चुनाव से पहले ही शुभेंदु अधिकारी दावा कर चुके हैं कि वे ममता बनर्जी को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे। बीते दिनों गृह मंत्री शाह ने भी कहा था कि बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है और उसकी नींव नंदीग्राम से रखी जाएगी। हम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहे हैं।

ममता ने भाजपा पर निशाना साधा

भाजपा के दावे के बीच ममता ने कहा कि मैं नंदीग्राम में आज इसलिए खड़ी हूं, क्योंकि मुझे यहां के भाई-बहन और मां का आशीर्वाद चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा वोट के लिए पैसा देगी, तो रख लेना, क्योंकि यह आपका पैसा है जो भाजपा ने चोरी किया है, लेकिन वोट भाजपा को नहीं देना। उन्होंने कहा कि भाजपा बाहर से बंगाल में गुंडे लाकर हिंसा करा रही है। इस बार भाजपा को बंगाल से बोल्ड आउट कर देना है।

बुजुर्ग महिला की मौत के मामले पर भाजपा पलटवार

भाजपा कार्यकर्ता की मां शोवा मजूमदार की मौत के मामले में भाजपा के आरोप पर ममता ने कहा कि, भाजपा उत्तर प्रदेश-बिहार से गुंडे बुलाकर अपनी ही पार्टी की महिला की हत्या करवाती है और आरोप बंगाल पर मढ़ रही है। यही उनका प्लान है।

नंदीग्राम में एक अप्रैल को वोटिंग

बंगाल चुनाव की हॉट सीट नंदीग्राम में वोटिंग दूसरे चरण में यानी एक अप्रैल को होनी है। यहां ममता का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार और कभी उनके ख़ास रहे शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु ने पिछले साल नवंबर में TMC छोड़कर भाजपा ज्वॉइन कर ली थी।

बंगाल में 7 फेज में चुनाव अब भी बाकी

पश्चिम बंगाल में 8 फेज में वोटिंग होनी है। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च (30 सीट) को हो चुकी है। अब 7 चरण में चुनाव बाकी रहे हैं बंगाल की तस्वीर को और साफ़ होने में। अगले चरण में 1 अप्रैल को 30 सीटों पर चुनाव होने हैं। इसके बाद की तारीखें कुछ इस प्रकार है- 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को वोटिंग होनी है।