कोरोना की स्थिति हुई स्थिर

Mumbai Municipal Hospital Dr's medical team inspect a man in slum area in Mumbai, where government found suspected cases. THE WEEK Picture by Amey Mansabdar (Print/OnLine) 06/04/2020

भारत देश में इस महामारी के चलते मच रहे इस कोहराम के बीच एक राहत के संकेत मिल रहे हैं। कुछ हद तक कोरोना की इस दूसरी लहर में ठहराव देखने मिल रहा है। केंद्र सरकार का कहना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति स्थिर हो रही है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में शुक्रवार को सक्रिय मामलों में कमी आ रही है, जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। आपको बता दें, देश में एक दिन पहले कुल सक्रिय मामले 36.73 लाख थे, जिसमें एक दिन बाद यानी शुक्रवार को 31,091 की गिरावट दर्ज की गई। 

इसी के साथ ही, मंत्रालय के मुताबिक, पिछले सात दिनों में
36 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में से, 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नए मरीजों में 10 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली में पिछले सात दिनों में नए मामलों में 39 फीसदी की गिरावट आई। और 22 राज्यों में नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात और छत्तीसगढ़ में नए कोरोना मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp