5 महीनों में गृह मंत्री अमित शाह दूसरी बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर

Image Source: Getty Images

19 March 2022    

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पीर पंजाल की दोनों ओर के आतंकवादियों से लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के साथ जम्मू में अर्ध- सैनिक बलों,UT पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों के साथ जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा समीक्षा करेंगे। पिछले 5 महीनों में यहा उनकी दूसरी विज़िट हैं।

जम्मू और श्रीनगर में स्थित अधिकारियों के अनुसार, अमित शाह को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी गतिविधियों और लॉन्च पैड पर घुसपैठियों की संख्या के बारे में जानकारी दी जाएगी, जो ऊंचे पहाड़ी दर्रों पर बर्फ पिघलने के साथ भारी गश्त वाली रेखा को पार करने की योजना बना रहे हैं।

भले ही जम्मू और कश्मीर पुलिस, अर्ध-सैन्य बलों और भारतीय सेना के समर्थन से, पिछले तीन महीनों में बड़ी संख्या में आतंकवादियों को बेअसर करने में सफल रही है, लेकिन बहावलपुर स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कैडर दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हैं और मुरीदके स्थित लश्कर-ए-तैयबा घाटी में अपने प्रॉक्सी के माध्यम से काम कर रहा है।

जहां गृह मंत्री नियंत्रण रेखा के सुरक्षा उपायों की समीक्षा करेंगे ताकि पाकिस्तानी घुसपैठिए सुरंगों का उपयोग करके सीमाओं के| पार न कर पाए, वहीं आंतरिक सुरक्षा में शामिल सुरक्षा एजेंसी UT में कट्टरता की स्थिति बताएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp