covid-19FeaturedHealthHindi

1 Million business every month, helping 200 patients every day

भारत आज भी कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहा है।
यहां आए दिन कोरोना से जुड़ी सभी नकारात्मक और चिंताजनक बातों के बीच आज एक बहुत ही सुंदर खबर सामने आई है।
पटना के एक व्यक्ति ने लॉकडाउन में वोरोना संक्रमितो की मदद करने हेतु, एक ऑनलाइन एंबुलेंस और दवाई सेवाओं का स्टार्टअप शुरू किया जिसके बाद महीने दर महीने उनके पास 10 लाख के करीब रेवेन्यू इक्कठा हो रहा है।
बिहार के पटना जिले के रहने वाले नीरज झा पेशे से डॉक्टर हैं। कई अस्पतालों में हेल्थकेयर को लेकर काम कर चुके हैं। पिछले साल जब कोरोना फैला तो हेल्थ सिस्टम सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। किसी को दवाइयां नहीं मिलती तो किसी को एम्बुलेंस नहीं मिल रही थी। ऐसे में नीरज को लगा कि इन सरोकारों को लेकर कुछ काम करना चाहिए। इसके बाद जुलाई 2020 में उन्होंने “हनुमान” नाम से एक स्टार्टअप लॉन्च किया। जिसके जरिये वे लोगों को एम्बुलेंस, दवाइयां, ऑक्सीजन और होम नर्सिंग की सुविधा मुहैया करा रहे हैं। अभी वे बिहार के 22 जिलों में एम्बुलेंस सर्विस चला रहे हैं। इससे हर महीने 10 से 12 लाख उनका रेवेन्यू हो रहा है।
आपको बता दें कि, लोगों की मदद करने के लिए नीरज ने एक एप, एक वेबसाइट और एक सॉफ्टवेयर भी डेवलप किया है, जिसके जरिए वह लोगों तक सही समय पर पहुंच सके। लोग इन सब के जरिए एंबुलेंस या दवाइयों की बुकिंग करते हैं और वह जल्द से जल्द उन तक सारी सुविधाएं पहुंचने का कार्य करते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button