फ़िल्म देखकर रणधीर कपूर ने की ऋषि कपूर से मिलने की ज़िद!!

Image Source : Instagram and Twitter

1 April 2022

दिग्गज दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ 31 मार्च ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है। अब हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने खुलासा किया कि उनके अंकल रणधीर कपूर अपने छोटे भाई ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ देखने के बाद सुधबुध खो बैठे थे। इतना ही नहीं रणबीर ने यह बताया कि रणधीर कहने लगे थे कि ऋषि को बुलाओ मुझे उससे मिलना है। साथ ही उन्होंने रणधीर की बीमारी डिमेंशिया का खुलासा भी किया है।

अंकल बोले-डैड से कहो कि वो अद्भुत हैं
रणबीर कपूर ने बताया कि अंकल रणधीर कपूर ने ‘शर्माजी नमकीन’ फिल्म देखी और कहा कि उन्हें ऋषि को फोन करना चाहिए, ताकि वो उनकी तारीफ कर सकें। उन्होंने यह भी बताया कि रणधीर डिमेंशिया के शुरुआती दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने बताया कि डिमेंशिया एक ऐसी बीमारी है, जिसमें मरीज धीरे-धीरे अपनी याददाश्त खोने लगता है और अतीत की बातें भूलने लगता है।

रणबीर ने कहा, “फिल्म देखने के बाद अंकल रणधीर मुझसे मिलने आए थे। उन्होंने मुझसे कहा-‘डैड से कहो कि वो अद्भुत हैं और वो कहां हैं, चलो उन्हें बुलाते हैं। उससे मिलते हैं या उसे फोन करते हैं। कला ने मेडिकल कंडीशन की सारी सीमाओं को पार कर दिया है और कुछ अच्छी कहानियां इसका प्रतीक हैं।”

क्या होती है डिमेंशिया बीमारी?
डिमेंशिया बीमारी में शख्स की याददाश्त, सोचने की क्षमता पर गहर असर पड़ता है। उसे चीजें याद नहीं रहती। मेमोरी लॉस होना इस बीमारी में अक्सर देखा जाता है। इससे बीमार इंसान की डेली लाइफ की एक्टिविटी में इसका असर देखने को मिलता है। इस बीमारी से ग्रसित कुछ लोग अपने इमोशंस और अपनी पर्सनैलिटी में हो रहे बदलावों पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp