योगी आदित्यनाथ ने लिया गोरखपुर मंदिर पर हमले का जायजा

Image Source : Getty Images

5 April 2022

गोरखनाथ मंदिर के मेन गेट पर रविवार देर शाम सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले के बाद सोमवार की शाम को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर की सुरक्षा को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम ने घटनास्थल का मुआयना भी किया।

गोरखनाथ मंदिर में हुई बैठक के दौरान योगी ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर न सिर्फ पूर्वी यूपी बल्कि देश-दुनिया के लाखों-करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है। ऐसे में यहां किसी भी दशा में सुरक्षा व्यवस्था में कमी नहीं आनी चाहिए। उन्होंने घटना की गहनता से जांच करने के साथ ही ऐसी कार्ययोजना बनाने को कहा जिससे किसी भी श्रद्धालु की सुरक्षा को खतरा न हो।
बैठक में एडीजी एटीएस नवीन अरोरा, एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश, एडीजी जोन अखिल कुमार, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीआईजी जे. रविंद्र गौड, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा आदि मौजूद रहे।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि गोरखनाथ मंदिर मुख्य द्वार पर तैनात पीएसी जवानों पर हमला एक बड़ी घटना की साजिश हो सकती है। वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि मुर्तजा के पास से मिल लैपटॉप और बैग से गोरखनाथ मंदिर का एक नक्शा भी मिला है।

इसके साथ ही अरबी भाषा में लिखी धार्मिक किताब और लैपटॉप से जाकिर नाइक के वीडियो के अलावा मुर्तजा के कुछ संदिग्धों से संपर्क भी सामने आ रहे हैं। एटीएस का मानना है कि इस घटना के पीछे बड़ी साजिश रची गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp