‘मेरे खिलाफ ‘षड्यंत्र’ में शामिल है यह अमेरिकी राजनयिक’: इमरान खान

Image Source: Twitter

4 April 2022

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहली बार उस शख्स का खुलकर नाम लिया है जो उनके खिलाफ कथिततौर पर ‘षड्यंत्र’ में शामिल है। दरअसल इससे पहले उन्होंने अपनी सरकार को गिराने के पीछे केवल अमेरिका पर आरोप लगाया था। लेकिन इस बार उन्होंने उस व्यक्ति का नाम भी बता दिया है जो उनके मुताबिक सरकार गिराने के पीछे है।

इमरान खान ने रविवार को दावा किया कि अमेरिकी राजनयिक डोनाल्ड लू ने विपक्ष के साथ मिलकर साजिश रची और अविश्वास प्रस्ताव के जरिए उनकी सरकार को गिराने की कोशिश की। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से देश की आंतरिक राजनीति में विदेशी हस्तक्षेप किया गया था।
उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी विदेश विभाग में दक्षिण एशिया के शीर्ष अमेरिकी अधिकारी डोनाल्ड लू ने विपक्ष के साथ मिलकर उनकी सरकार गिराने की साजिश रची थी। इमरान के इन आरोपों को विपक्षी नेताओं और अमेरिका ने खारिज किया है
पाकिस्तान के विपक्षी दलों के नेताओं ने खान के आरोप को बेबुनियाद करार दिया

इससे पहले इमरान ने दावा किया था कि विपक्ष द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव उनकी विदेश नीति के विरोध में रची गई एक ‘विदेशी साजिश’ का नतीजा है और उन्हें सत्ता से बेदखल करने के लिए विदेश से धन की आपूर्ति की जा रही है। बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने दावा किया कि प्रधानमंत्री इमरान के खिलाफ विदेशी साजिश से जुड़े आरोप एक राजनयिक पत्र पर आधारित हैं, जो विदेश में पाकिस्तान के एक मिशन से प्राप्त हुआ है। इस बीच, अखबार ‘द डॉन’ ने दावा किया था कि कथित पत्र अमेरिका में पाकिस्तान के तत्कालीन राजदूत असद मजीद द्वारा दक्षिण और मध्य एशिया मामलों के अमेरिकी उप विदेश मंत्री डोनाल्ड लू के साथ हुई उनकी बैठक के आधार पर भेजा गया था। हालांकि अमेरिका ने इन सभी आरोपों ने इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp