भारत का कोविड -19 Vaccination विज्ञान संचालित, लोगों द्वारा संचालित: PM मोदी

Image Source : Getty Images

16-03-2022

एक दिन जब भारत ने Corbevax वैक्सीन के साथ कोविद -19 के खिलाफ 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों को टीका लगाना शुरू किया, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत का टीकाकरण अभियान विज्ञान-चालित और लोगों द्वारा संचालित है, और यह कि देश में है घातक महामारी से लड़ने के लिए एक बेहतर स्थिति लेकिन लोगों को सभी आवश्यक सावधानी बरतते रहना चाहिए।

ट्विटर पर लिखते हुए, PM मोदी ने 12-14 वर्ष की आयु के युवाओं से कोविड का टीकाकरण और 60 से ऊपर के लोगों को एहतियाती खुराक लेने का आग्रह किया और कहा कि आज भारत के अपने नागरिकों को टीकाकरण के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण दिन है।

यह कहते हुए कि भारत का टीकाकरण अभियान, जो दुनिया में सबसे बड़ा है, विज्ञान-संचालित है, पीएम मोदी ने कहा, “भारत ने 15-17 आयु वर्ग में 9 करोड़ से अधिक खुराक, 2 करोड़ से अधिक एहतियात सहित 180 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन खुराक का प्रबंध किया है। खुराक। ”

भारत के टीकाकरण अभियान की यात्रा पर प्रकाश डालते हुए, PM मोदी ने कहा, “हमने अपने नागरिकों की सुरक्षा और महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को मजबूत करने के लिए 2020 की शुरुआत में टीके बनाने का काम शुरू किया।”

“भारत ने कई देशों को टीके भेजे, इसके टीकाकरण प्रयासों ने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को और मजबूत किया है। हम कोविड महामारी से लड़ने के लिए बेहतर स्थिति में हैं, हमें सभी सावधानियों का पालन करते रहना होगा, ”प्रधान मंत्री ने कहा।

मोदी ने आगे कहा, “जिस तरह से हमारे वैज्ञानिक, नवोन्मेषक और निजी क्षेत्र इस अवसर पर पहुंचे, वह काबिले तारीफ है। 2020 के अंत में, मैंने अपने तीन वैक्सीन निर्माताओं का दौरा किया था और हमारे नागरिकों की सुरक्षा के लिए उनके प्रयासों का प्रत्यक्ष विवरण प्राप्त किया था, ”उन्होंने कहा।

जनवरी 2021 में, भारत ने डॉक्टरों, स्वास्थ्य देखभाल और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के लिए अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया, उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि कोविड के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहने वालों को जल्द से जल्द उचित सुरक्षा मिले।

PM मोदी ने कहा कि इसे हर भारतीय को इस बात पर गर्व करना चाहिए कि जो लोग चाहते हैं उनके लिए टीके मुफ्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp