भारतीय जनता पार्टी ने मनाया 46वां स्थापना दिवस

Image Source: Twitter

6 April 2022

केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज अपना स्थापना दिवस मनाने जा रही है। जिसे लेकर पार्टी की तरफ से तमाम तरह की तैयारियां की गई हैं। बीजेपी नेता अरुण सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। जिसमें उन्होंने बताया कि, कल ठीक 10 बजे पीएम मोदी देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

मंत्री से लेकर विधायक तक लेंगे हिस्सा
पार्टी के स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए अरुण सिंह ने बताया कि, भाजपा के सभी मंडलों में, जिला कार्यालयों में ध्वजारोहण किया जाएगा. साथ ही शोभायात्रा निकाली जाएगी. प्रदेशों के मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, सभी किसी न किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा मुख्यालय पर ध्वजारोहण करेंगे और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. यहां रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जायेगा।

सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाने की तैयारी
बीजेपी नेता की तरफ से बताया गया कि, पार्टी ने तय किया है कि 7 अप्रैल से 20 अप्रैल तक पूरे देश में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाया जाएगा। सामाजिक न्याय पखवाड़े माध्यम से केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जिले और मंडलों तक ले जाने का काम बीजेपी के कार्यकर्ता करेंगे। 12 अप्रैल को हम टीकाकरण दिवस के रूप में मनाएंगे। 13 अप्रैल को गरीब कल्याण अन्न योजना से संबंधित कार्यक्रम देशभर में होगा। 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर जी की जयंती पर बूथ स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। अरुण सिंह ने बताया कि, 15 अप्रैल को अनुसूचित जनजाति कल्याण के लिए जो काम हुआ है और उसके साथ अनुसूचित जनजातीय समाज के जिन लोगों ने समाज के लिए विशिष्ट काम किया है, उनको सम्मानित करने का काम भी भाजपा कार्यकर्ता करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp