ब्रिटेन में भारतीय मूल की छात्रा की हत्या

Image Source : Twitter

21 March 2022

लंदन में भारतीय मूल की एक ब्रिटिश युवती की हत्या कर दी गई। इस मामले में ट्यूनीशिया के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। ब्रिटेन की पुलिस ने बताया कि सबिता थानवानी (19) की डेड बॉडी शनिवार को लंदन के क्लर्केंवेल इलाके के आर्बर हाउस में स्टूडेंट्स के लिए बनाए गए फ्लैट में मिली। उसकी गर्दन पर गंभीर चोटों के निशान थे।

जांच में पता चला की सबिता 22 साल के महीर मारूफ के साथ रिलेशनशिप में थी। इसके बाद पुलिस ने महीर को पकड़ने के लिए अपील जारी की। पुलिस ने शक के आधार पर मारूफ को रविवार को क्लर्केंवेल के उसी इलाके से गिरफ्तार किया, जहां से सबिता की डेड बॉडी मिली थी। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के दौरान उसने पुलिस पर भी हमला किया।

सबिता लंदन विश्वविद्यालय से साइकोलॉजी की पढ़ाई कर रही थी। वह फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। उसे शुक्रवार को कथित तौर पर मारूफ के साथ देखा गया था। फिलहाल हत्या के कारण का पता नहीं चल पाया है। मेट्रोपोलिटन पुलिस की स्पेशल क्राइम यूनिट की डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर लिंडा ब्रैडली ने बताया कि सबिता के परिवार को इस घटना की जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा- मारूफ और सबिता रिलेशनशिप में थे। मारूफ एक ट्यूनीशियाई नागरिक है, इसलिए उसका कोई पता हमारे पास नहीं है। मामले की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp