बुमराह की बेहतरीन यॉर्कर पर पंजाब का बल्लेबाज क्लीन बोल्ड

Image Source: Getty Images

14 April 2022

IPL 2022 का रोमांच अब चरम पर पहुंचने लगा है। शुरुआती मुकाबलों में फीके साबित होने वाले भारतीय स्टार्स भी रंग जमाने लगे हैं। बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के भारतीय सितारे जसप्रीत बुमराह ने भी कुछ ऐसा कमाल किया कि फैंस दातों तले उंगली दबाने को मजबूर हो गए।

बुमराह ने 140 KMPH की रफ्तार से डाली बेहतरीन यॉर्कर पर पंजाब के इंग्लिश बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टन को क्लीन बोल्ड कर दिया।

बुमराह के लिए यह सीजन इस मैच से पहले कुछ खास नहीं रहा था। उन्हें चार मैचों में सिर्फ 3 विकेट मिले थे। उनकी इकोनॉमी 8.16 की थी जो। IPL में बुमराह की करियर इकोनॉमी 7.44 की है। इन आंकड़ों से साफ जाहिर है कि बुमराह न तो विकेट ले पा रहे थे और न ही रन रोकने में सक्षम हो रहे थे। लेकिन, पंजाब के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपनी पुरानी झलक जरूर दिखला दी। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 28 रन दिए और 1 विकेट लिया।

बुमराह ने जरूर अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मुंबई के अन्य गेंदबाज खास कमाल नहीं दिखा सके। पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 198 रन का स्कोर बना लिया। पंजाब की ओर से ओपनर मयंक अग्रवाल ने 32 गेंदों पर 52 और शिखर धवन ने 50 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली। जॉनी बेयरस्टो (12) और लियाम लिविंगस्टन (2) फेल रहे।

लगातार चार मैच हारी थी मुंबई

पंजाब के खिलाफ मैच से पहले मुंबई इंडियंस को लगातार चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई के अलावा चेन्नई भी लगातार चार मैच हारी लेकिन उसने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर सीजन में जीत का खाता खोल लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp