बच्चन पांडे: इस बार फ्लॉप रहे अक्षय कुमार

Image Source : Instagram

25 March 2022

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ का हर किसी को लंबे समय से इंतजार था। लेकिन साजिद नाडियाडवाला की यह फिल्म उस वक्त सिनेमाघरों में रिलीज हुई, जब पूरा देश कश्मीरी पंडितों के साथ 32 साल पहले हुए अत्याचारों के खिलाफ एक जुट होकर खड़ा था। जब सिनेमाघरों में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देखने के लिए जन सैलाब उमड़ रहा था। जब अभिनेता से लेकर नेता तक हर व्यक्ति ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देखने का आग्रह कर रहा था।

जाहिर तौर पर जब दर्शकों के बीच किसी फिल्म को लेकर इस तरह का क्रेज हो, तब उनसे किसी और फिल्म की ओर रुख करने की अपेक्षा करना बेकार था। यही कारण है कि अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। यदि ऐसा नहीं होता तो, ‘बच्चन पांडे’ के आंकड़े कम से कम 25 से 30 प्रतिशत बेहतर होते। हालांकि जिन लोगों ने इस फिल्म को सिनेमाघरों में देखा है, उनका यही सुझाव था कि यह एक टाइमपास एंटरटेनर है। लेकिन यह वर्ड ऑफ माउथ, ‘द कश्मीर फाइल्स’ की लहर के खिलाफ दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में नाकाम रही।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि अब बच्चन पांडे का खेल खत्म हो गया है। वहीं RRR की रिलीज ने इस फिल्म के स्क्रीन नंबर्स को घटाने में बड़ा योदगान दिया है। जिसकी वजह से ‘बच्चन पांडे’ महज सात दिनों में 50 कारोड़ रुपये तक ही सीमट कर रह गई।

अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ पहले ही हफ्ते में औंधे मुंह गिर गई है। यह फिल्म सात दिनों में 50 करोड़ रुपये भी कमाने में नाकाम रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp