फिर एक बार राहुल गांधी को घेरने वायनाड पहुंची स्मृति ईरानी!!

4 May 2022

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इसी समय केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनके निर्वाचन क्षेत्र वायनाड पहुंची हैं। यहां उन्होंने कहा कि यहां बहुत कुछ नहीं किया गया है। साथ ही उन्होंने अपना अमेठी मॉडल भी वहां की जनता के सामने रखा। केंद्रीय मंत्री ने ‘वायनाड में हमारे दोस्तों के लिए… अमेठी से प्यार के साथ’ शीर्षक वाला एक वीडियो भी ट्वीट किया। इसमें उन्होंने बताया है कि कैसे राहुल अमेठी में “विफल” हुए। आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी में हराया था।

पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या वह वायनाड से चुनाव लड़ने पर विचार करेंगी यदि उनकी पार्टी ऐसा करने को कहती है, स्मृति ईरानी ने कहा: “मैं राहुल गांधी नहीं हूं, मैं अमेठी से नहीं भागूंगी।”

स्मृति ईरानी ने कहा कि वायनाड जिले में केंद्र सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन खराब है। उन्होंने विशेष रूप से पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) के बारे में बात की। साथ ही उन्होंने किशोर लड़कियों को वापस स्कूलों में लाने के लिए एक कार्यक्रम कन्या शिक्षा प्रवेश उत्सव पर भी बात की। उन्होंने कहा: “वायनाड में जिला शिक्षा अधिकारी को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।”

वायनाड की तुलना भाजपा शासित उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से करते हुए ईरानी ने कहा कि इसने एस्पिरेशनल जिलों में अपनी रैंकिंग 111 से सुधार कर आठ कर ली है। वायनाड ने अपनी रैंकिंग में सुधार नहीं किया है। उन्होंने कहा, “यह देखते हुए कि चुनौतियां बहुत हैं, मैं खुशी व्यक्त नहीं कर सकती।”
उन्होंने जिले के सामने चुनौतियों को सूचीबद्ध करते हुए स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, बुनियादी ढांचे और कृषि, कौशल विकास और वित्तीय समावेश जैसे क्षेत्रों में अवसरों की बात की। उन्होंने कहा, “यह पाया गया कि नागरिकों को संतोषजनक रूप से राज्य का समर्थन और सब्सिडी नहीं मिल रही थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp