पाकिस्तान में इमरान खान सरकार का काउंट डाउन

Image Source: Twitter

23 March 2022

पाकिस्तान में इमरान सरकार का काउंटडाउन शुरू हो गया है. अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से पहले इमरान खान इस्तीफा दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने OIC कॉन्फ्रेंस के बाद इमरान खान को पद से इस्तीफा देने के लिए कह दिया है. इमरान के पास और कोई रास्ता नहीं बचा है. 24 सांसदों के बगावती तेवर के साथ इमरान नंबर गेम में पीछे छूट गए हैं. उधर, बागी सांसदों पर सुप्रीम कोर्ट से भी मुंह की खानी पड़ी और सबसे बड़ी अदालत ने संसद का रास्ता दिखा दिया।

इमरान खान के खिलाफ विपक्षी मोर्चा एकजुट है. अविश्वास प्रस्वास पर जल्द से जल्द वोटिंग की मांग कर रहा है. अब देखना है कि इमरान 28 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करते हैं या फिर बीच का रास्ता अपनाते हुए इस्तीफा देकर किसी और को प्रधानमंत्री बनाते हैं।

पाकिस्तान में सत्ता के आंकड़ों पर नजर डालें तो इमरान को पहले 176 सांसदों का समर्थन हासिल था, लेकिन 24 सांसदों के बागी होने के बाद अब इमरान सरकार के साथ 152 सांसद ही खड़े हैं. यानी 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में इमरान खान बहुमत के 172 के आंकड़े से काफी पीछे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp