पहली बार IPL खेल रही लखनऊ और गुजरात की टीम आज अपने सामने

Image Source: Twitter

28 March 2022

IPL-2022 में आज दो नई टीमें अपने-अपने पहले मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगी। यह मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच सोमवार शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होगा। दोनों ही टीमें नई जरूर हैं, लेकिन उनके पास अनुभवी और स्टार खिलाड़ियों की फौज है। गुजरात के लिए हार्दिक पंड्या और लखनऊ के लिए केएल राहुल कप्तानी करते नजर आएंगे। दोनों अलग तरह के खिलाड़ी हैं। राहुल जहां अपने क्लासिकल बैटिंग के लिए जाने जाते हैं तो वहीं, हार्दिक लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए प्रसिद्ध हैं।

वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। यहां IPL में एवरेज स्कोर 180 रन रहा है और दूसरी पारी में टारगेट का पीछा करना उचित माना जाता है। शॉर्ट बॉउंड्री और फास्ट आउटफील्ड बल्लेबाजों को फायदा पहुंचाती है। बता दें कि IPL-2011 के बाद ये पहला मौका है, जब 8 की जगह 10 टीमों के साथ टूर्नामेंट खेला जा रहा है। 2011 में दो नई टीमें पुणे वारियर्स इंडिया और कोच्चि टस्कर्स केरल थीं।

केएल राहुल ने IPL के 27 मुकाबलों में कप्तानी की है, जिसमें 14 बार उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 11 बार जीत मिली और 2 मुकाबले टाई रहे। उनका जीत प्रतिशत 44.44 रहा है। राहुल टीम इंडिया के भी पहले ऐसे कप्तान हैं, जिनके नेतृत्व में भारत ने लगातार 4 मुकाबले गंवाए हैं। इसके विपरीत हार्दिक पंड्या पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp