पंजाब में मुफ्त बिजली पर सियासी घमासान

4 April 2022

पंजाब में हर घर को मुफ्त बिजली देने के मुद्दे पर सियासी घमासान मच गया है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर CM भगवंत मान की AAP सरकार को घेर लिया है। वह चरणजीत चन्नी के CM रहते और बिजली के मौजूदा रेट की तुलना कर आप के बदलाव की बात का मखौल उड़ा रहे हैं। वहीं CM चरणजीत चन्नी को चमकौर साहिब में हराने वाले आप विधायक डॉ. चरणजीत सिंह ने दावा किया कि अप्रैल से ही लोगों को मुफ्त बिजली मिलेगी।

2 महीने में 600 यूनिट बिजली फ्री देंगे : डॉ. चरणजीत सिंह, MLA
MLA डॉ. चरणजीत सिंह ने कहा कि अप्रैल महीने से ही मुफ्त बिजली का वादा लागू हो जाएगा। हर महीने एक घर 300 यूनिट यानी 2 महीने में 600 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। इसमें किसी से कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही कैबिनेट बैठेगी और यह फैसला हो जाएगा। 3 महीने का बजट पास हो चुका है और जल्द ही फाइनल बजट भी आ जाएगा।

कांग्रेस ने गिनाए रेट, बोली- बदलाव साफ नजर आ रहा
कांग्रेस ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर AAP सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। उनका दावा है कि चन्नी के CM रहते पंजाब में बिजली के रेट पहले 100 यूनिट तक 1.19 रुपए, 101 से 300 यूनिट तक 4.01 रुपए और 301 से ऊपर 5.76 रुपए थे। जो अब आप की सरकार में बढ़कर 100 यूनिट तक 3.49 रुपए, 101 से 300 तक 5.84 रुपए और 301 से ज्यादा 7.30 रुपए प्रति यूनिट हो गए हैं। जालंधर से कांग्रेस के पूर्व विधायक सुशील रिंकू ने इस पर कमेंट किया कि बदलाव साफ नजर आ रहा है। इस बार पंजाब चुनाव में बदलाव की बात कहकर ही लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट दिए।

भाजपा बोली- पहला वादा पूरा करें केजरीवाल
भाजपा ने भी आप की घेराबंदी शुरू कर दी है। वह अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार का वीडियो वायरल कर रहे हैं। जिसमें केजरीवाल कहते हैं कि पहले पार्टियां 5-5 साल तक वादे पूरे नहीं करती। उनकी सरकार बनी तो पहला फैसला ही बिजली मुफ्त देने का होगा। भाजपा का आरोप है कि इस वादे को पूरा करने की जगह चंडीगढ़ पर अधिकार का मुद्दा खड़ा कर लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp