पंजाब के नए CM बने भगवंत मान, बोले “बढ़ता पंजाब”

Imag

16-03-2022

खटकर कलां, पंजाब : भगवंत मान ने आज स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जन्मस्थली खटकर कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

मुख्यमंत्री के रूप में अपने पहले भाषण में, भगवंत मान ने कहा कि राज्य के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि वह राज्य में सबके लिए काम करेंगे।

उन्होंने कहा, “मैं आज यहां किसी को नाराज करने के लिए नहीं हूं। मैं पंजाब में सभी का मुख्यमंत्री हूं, यहां तक ​​कि उन लोगों का भी जिन्होंने हमारी पार्टी को वोट नहीं दिया।”

48 वर्षीय श्री मान 1970 के बाद से राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने उन्हें शपथ दिलाई।

यह समारोह “रंग दे बसंती” के विषय पर आधारित था – राम प्रसाद बिस्मिल का प्रतिष्ठित गीत, जिसके बारे में माना जाता है कि इसे भगत सिंह और दो अन्य स्वतंत्रता सेनानियों, राजगुरु और सुखदेव को फांसी पर लटकाया गया था।

श्री मान ने कल लोकसभा सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह पंजाब में सत्तारूढ़ होने की अपनी नई भूमिका को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि प्रशासन कैसे चलाना है। मैं सात साल से (लोकसभा) का सदस्य हूं। लोगों ने दिल्ली में हमारी सरकार को फिर से चुना है। हमारे पास अनुभव है।”

“कई दिग्गज राजनेता चुनाव हार गए हैं, और नए लोग जीते हैं। मुझे यकीन है कि राज्य में नए विचार आएंगे। इस सरकार में लीक से हटकर सोच होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp