देशभर में कोरोना से निपटने की तैयारियों पर मॉकड्रिल

27-12-2022, Tuesday

भारत में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच आज देशभर के कोविड हेल्थ सेंटर्स पर मॉक ड्रिल की गई है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मॉक ड्रिल की समीक्षा के लिए सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों से बातचीत की। ऑक्सीजन सप्लाई और वेंटिलेटर को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया।

मांडविया ने इस पर कहा कि PM मोदी ने हमें कोरोना से सावधान रहने के लिए कहा है। कोरोना से निपटने के लिए सरकार उचित कदम उठा रही है। देशभर में कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल आयोजित की जा रही है, ताकि हम व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर सकें।

वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली सरकार भी कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर रही है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस पर कहा कि दवाइयां खरीदने और बाकी व्यवस्थाओं के 104 करोड़ रुपए के बजट की मंजूरी दी गई है।

विश्व के कई देशों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बाद सतर्कता बरतने के भाग रूप भारत में सभी स्वास्थ्य केंद्रों में मॉक ड्रिल कर कोरोना स्थिति से निपटने की तैयारियों को जांचा गया। जिसके तहत वड़ोदरा के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल एसएसजी और गोत्री हॉस्पिटल में भी कोविड मोक ड्रिल कर कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की गई।

Whatsapp