दीपिका पादुकोण इस बार के कान फिल्म फेस्टिवल में मुख्य ज्यूरी !!

Image Source: Instagram

27 April 2022

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इस बार के कान फिल्म फेस्टिवल में मुख्य ज्यूरी होंगी। दीपिका पादुकोण ने अपना फिल्मी करियर कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से शुरू किया था और फिर साल 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के जरिए हिंदी सिनेमा में तहलका मचा दिया। उन्हें इस रोल के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला और बाद में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पद्मावत’ और ‘गोलियों की रासलीला – रामलीला’ और ‘पीकू’ जैसी कमाल की फिल्में दीं।

दीपिका पादुकोण हॉलीवुड फिल्म XXX: Return of Xander Cage में भी काम कर चुकी हैं। फेस्टिवल के 75वें एडीशन की ज्यूरी की अध्यक्षता फ्रेंच एक्टर विंसेंट लिंडन करेंगे। बता दें कि कान फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 17 मई से लेकर 28 मई तक चलेगा। इसे इंडस्ट्री के सबसे बड़े फिल्म समारोहों में गिना जाता है। कोविड के चलते पिछले कुछ सालों में यह फेस्टिवल बाधित रहा है।

दीपिका पादुकोण के अलावा कान फिल्म फेस्टिवल में एक्ट्रेस रेबेका हॉल, स्वीडन से नूमी रैपेस, इटली से फिल्ममेकर जैस्मिन टर्नका, ईरान से असगर फरहादी भी शामिल होंगे। इसके अलावा अमेरिका के जेफ निकोल्स और नॉर्वे के जोआचिन ट्रायर भी ज्यूरी का हिस्सा बनेंगे। कान फिल्म फेस्टिवल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दीपिका के ज्यूरी में शामिल होने की जानकारी दी गई है।

बता दें कि दीपिका पादुकोण साल 2017 में कान फिल्म फेस्टिवल में डेब्यू कर चुकी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को अपने कान फिल्म फेस्टिवल में अपने ज्यूरी का हिस्सा होने की जानकारी दी है। दीपिका ने ज्यूरी के साथ अपनी फोटो लगाई है। फैंस का एक्साइटमेंट एक्ट्रेस की इस अचीवमेंट पर अलग ही लेवल पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp