दीपक चाहर पूरे IPL सीजन से बाहर

Image Source: Getty Images

12 April 2022

IPL 2022 में लगातार चार मैच हार चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। दीपक को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान पैर में चोट लगी थी। उनके क्वाड्रिसेप्स मसल्स इंजर्ड हो गए थे। इसके रीहैब के लिए वे नेशनल क्रिकेट एकेडमी गए। पैर की चोट तो ठीक हो रही थी लेकिन तभी दीपक पीठ चोटिल करवा बैठे।

CSK ने दीपक को 14 करोड़ में खरीदा था
चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेंगलुरु में हुए मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ की बड़ी बोली लगातर दीपक चाहर को खरीदा था। पिछले सीजन तक दीपक चेन्नई का ही हिस्सा थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीटेन नहीं किया था। इसके बाद मेगा ऑक्शन में दीपक को बड़ी बोली लगाकर फिर से टीम के साथ जोड़ा गया।

चेन्नई का गेंदबाजी आक्रमण है कमजोर
दीपक चाहर की गैरहाजिरी में चेन्नई का गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर हो गया है। दीपक नई गेंद से विकेट निकालने में माहिर थे। उनके न होने से टीम पावर-प्ले में विकेट नहीं ले पा रही है। लिहाजा प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव भी नहीं बन पा रहा है।

63 मैचों में लिए हैं 59 विकेट
दीपक ने अपने IPL करियर में अब तक 63 मैचों में 59 विकेट लिए हैं। वे हाल-फिलहाल बल्ले से भी कमाल दिखाने लगे थे। इस कारण उन्हें एक ऑलराउंडर के तौर पर देखा जाने लगा था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। इसके बाद भी उन्होंने कुछ मौकों पर भारत के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp