टाइम की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में गौतम अडाणी समेत 3 भारतीय

24-05-22

टाइम मैगजीन ने 100 प्रभावशाली हस्तियों की नई लिस्ट जारी की है। इनमें 3 भारतीय सुप्रीम कोर्ट की वकील करुणा नंदी, बिजनेसमैन गौतम अडाणी और कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता खुर्रम परवेज शामिल हैं। लिस्ट में एपल के CEO टिम कुक और टीवी होस्ट ओप्रा विन्फ्रे भी शामिल हैं। लीडर्स कैटेगरी में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की को जगह मिली है।

लिस्ट में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, अमेरिकी पॉलिटिशयन केविन मैकार्थी, रॉन डेलेंटिस समेत कईं अमेरिकी राजनीतिक हस्तियों के नाम भी हैं।वहीं इस लिस्ट में सबसे कम उम्र के प्रभावशाली लोगों ने एलीन गु का नाम है जबकि सबसे अम्रदराज व्यक्ति के तौर पर फेथ रिंगगोल्ड का नाम है।बता दें कि फ्रीस्टाइल स्की स्टार गु की उम्र 18 साल है जबकि लेखक फेथ रिंगगोल्ड की उम्र 91 साल है।

इसके अलावा 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल हैं इस साल की सूची में शामिल होने के साथ ही जिनपिंग 13वीं बार इस लिस्ट में शामिल हुए हैं। इनके अलावा जो बाइडेन, क्रिस्टिन लेगार्ड, टिम कुक पांचवी बार शामिल हुए हैं।

इस मैग्जीन में मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े लोगों में पीट डेविडसन, अमांडा सेफ्राइड, सिमू लियू, मिला कुनिस, ओपरा विनफ्रे, जैसे कईं बड़े चेहरे को जगह दी गई है। जबकि एथलीट्स में ऐलेक्स मॉर्गन, नाथन चेन, कैंडेस पार्कर, एलीन गु, ऐलेक्स मॉर्गन, मेगन रैपिनो और बेरकी सॉरब्रुन का नाम भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp