जगह-जगह ईवीएम खराब होने से परेशान हुए मतदाता

01-12-2022, Thursday

गुजरात के सूरत में मतदान के उत्साह के बीच ईवीएम मशीन खराब होने की खबरें सामने आ रही है।

गुजरात के सूरत में आज सुबह से ही मतदान को लेकर उत्साह देखें मिल रहा है।इसी बीच कई विधानसभा में मतदान के दौरान ईवीएम मशीन खराब होने से मतदान प्रक्रिया रुक गई।मतदान करने के लिए आए हुए लोगों को 1 घंटे तक कतारों में लगकर परेशान होना पड़ा। 60 नंबर की स्कूल में ईवीएम मशीन खराब होने की खबर आई। वही चार नंबर की स्कूल में भी ईवीएम मशीन खराब होने से लोग परेशान हुए।सूरत के 138 नंबर के बूथ में थी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन बंद होने से लोगों को घंटों तक कतारों में लगना पड़ा।

गुजरात के सूरत में उत्साह से हो रहे मतदान के बीच मतदान केंद्र में बिजली गुल हो जाने पर कांग्रेस प्रत्याशी ने धरना देकर विरोध प्रदर्शित किया।

आज 1 दिसंबर को दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में मतदान जारी है। वही सूरत के एक मतदान केंद्र में बिजली गुल हो जाने की वजह से दिव्यांग लोग समेत सामान्य लोग लाइन में खड़े नजर आए। यहां पर बुजुर्ग भी लाइन में खड़े थे ।उनका कहना था की सीनियर सिटीजंस के लिए अलग लाइन होनी चाहिए और बैठने की व्यवस्था करना जरूरी है। वही कुछ ने कहा कि मतदान करना अधिकार और फर्ज दोनों है।

वहीं बिजली गुल हो जाने की वजह से सूरत के बेगमपुरा विरमगामी मोहल्ला की शाला में बने मतदान केंद्र में कई मतदाता मतदान किए बिना ही वापस जा रहे थे। इस मुद्दे कांग्रेस के कार्यकर्ता असद कल्याणी ने अपने साथियों के साथ धरना दिया और सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस तरफी मतदान को रोकने के लिए लाइट गुल की गई हैं।

Whatsapp