गोवा में क्या प्रमोद सावंत बने रहेंगे मुख्यमंत्री?

Image Source: Twitter

19 March 2022

गोवा में भारतीय जनता पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है। खबर है कि भाजपा नेतृत्व वाली नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 23 मार्च यानि बुधवार को होगा। गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा राज्य में 20 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा ने प्रमोद सावंत को ही सीएम के तौर पर राज्य की कमान सौंपने का फैसला किया है।

मीडिया से  बातचीत में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने कहा, ‘पर्यवेक्षक (observer)  नरेंद्र सिंह तोमर और उप पर्यवेक्षक एल मुरुगन बुधवार को गोवा पहुंचेंगे और उसी दिन भाजपा विधायक दल के नेता को चुना जाएगा। एक बार नेता चुने जाने के बाद नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा।’ 40 सीटों वाले गोवा में भाजपा के बाद दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही थी।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह राजभवन स्थित नवनिर्मित दरबार हॉल में हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन स्थल को लेकर जल्दी ही फैसला लिया जाएगा। नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में तोमर और मुरुगन भी शामिल हो सकते हैं।’

गोवा विधानसभा की 50 फीसदी सीटों पर जीत हासिल करने वाली भाजपा को बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत थी। हालांकि, पार्टी को स्वतंत्र विधायक चंद्रकांत शेट्ये, एलेक्सियो रेजिनाल्डो लॉरेंसो और एंटोनियो वास ने पहले ही समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा पार्टी को एमजीपी विधायक रामकृष्ण धवलिकर और जीत अरोलकर से भी समर्थन मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp