और दो टुकड़ों में बंट गया कार्गो प्लेन

Image Source: Twitter

8 April 2022

एक कार्गो प्लेन अचानक इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान दो टुकड़े हो गया। विमान के इस तरह से दो टुकड़ों में बंट जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना गुरुवार को कोस्टा रिका में हुई, जहां एक कार्गो प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी और इस दौरान वह दो टुकड़े में बंट गया। इस घटना के बाद सैन जोस में स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अस्थायी तौर पर बंद करना पड़ गया। पीले रंग का जर्मन लॉजिस्टिक्स कंपनी DHL के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही थी और इसी दौरान वह फिसल गया और फिर दो टुकड़े हो गया। विमान के टूटने के बाद धुआं उठता देखा गया।

कोस्टा रिका के फायरफाइटर्स के चीफ हेक्टर चावेज ने बताया कि विमान में सवार दो क्रू मेंबर्स अच्छी स्थिति में हैं। हालांकि उन्हें किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसलिए अस्पताल में एडमिट कराया गया। इस हादसे के चलते पायलट दहशत में आ गया था, लेकिन बाद में वह होश में आए और सब कुछ ठीक दिखा। यह घटना गुरुवार को सुबह 10:30 बजे हुई, जब बोइंग-757 प्लेन ने जुआन सैंटामारिया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और फिर कोई मकेनिकल खामी आने के चलते विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ गई

विमान में सवार क्रू मेंबर्स ने स्थानीय अथॉरिटी को बताया था कि हाइड्रॉलिक प्रॉब्लम आ गई है और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ेगी। इस घटना के बाद कई घंटों के लिए एयरपोर्ट को बंद रखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp