ऑस्कर में बैन होने पर आया विल स्मिथ का बयान

Image Source: Instagram

9 April 2022

ऑस्कर सेरेमनी के दौरान हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद उनपर ऑस्कर और अकादमी के अन्य कार्यक्रमों में जाने पर 10 साल का बैन लगा दिया गया है। अब इस पूरे मामले में विल स्मिथ का बयान भी सामने आया है।

क्या कहा विल स्मिथ ने?
विल स्मिथ ने कहा- मैं अकादमी के निर्णय को स्वीकार करता हूं और इसकी सराहना भी करता हूं।

पहले भी माफी मांग चुके हैं विल
बता दें स्मिथ इससे पहले अकादमी से इस्तीफा दे चुके हैं। इतना ही नहीं घटना के दूसरे ही दिन विल ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से माफी मांगते हुए लिखा था, मैं आपसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगना चाहता हूं, क्रिस। मैंने लाइन क्रॉस की और मैं गलत था। मैं शर्मिंदा हूं। हिंसा अपने सभी रूपों में जहरीली और विनाशकारी ही होती है। कल रात के अकादमी पुरस्कारों में मेरा व्यवहार अस्वीकार्य और अक्षम्य था। कार्यक्रमों में मजाक तो चलते रहते हैं, लेकिन मेरी पत्नी जेडा की बीमारी पर मजाक को मैं सहन नहीं कर पाया और भावनाओं में बहकर ऐसी प्रतिक्रिया दे दी।”

अकादमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन ने इस पूरे मामले में कहा, 94वां आस्कर समारोह कई लोगों के लिए बहुत अहम था। लेकिन विल स्मिथ के अस्वीकार्य व्यवहार के कारण उनके उल्लास के क्षणों पर पानी फिर गया।

बता दें इस बार विल स्मिथ को किंग रिचर्ड फिल्म में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है।

हुआ क्या था?
क्रिस रॉक ने विल की पत्नी ज़ेडा पिंकेट के गंजेपन पर टिप्पणी की थी और ऐसे में उन्हें गुस्सा आ गया। दरअसल जेंडा को एलोपेसिया बीमारी है, जिसकी वजह से सिर में जगह-जगह से बाल बिल्कुल गायब हो जाते हैं। ऐसे में विल स्टेज पर गए और क्रिस को मुक्का मारकर लौट आए। क्रिस एक मिनट के लिए तो हैरान रह गए लेकिन स्मिथ वापस अपनी सीट पर लौटे और क्रिस को गालियां देते हुए बोले- मेरी पत्नी का नाम कभी भी अपनी जबान पर दोबारा मत लाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp