इमरान खान की कुर्सी जाना तय?

Image Source : Twitter

31 March 2022

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आर्मी चीफ बाजवा और ISI के डीजी अंजुम से मीटिंग के बाद सीक्रेट लेटर के मुद्दे पर नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल (NSC) की मीटिंग बुलाई है। इमरान ने देश के सीनियर पत्रकारों के साथ सीक्रेट लेटर साझा किया। इसमें सरकार गिराने के लिए विदेशी साजिश की बात होने का दावा है। उधर, इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फैसल वावडा ने कहा है कि पीएम इमरान खान की जान को खतरा है।
इमरान आज शाम 7.30 बजे देश को संबोधित करने वाले थे। पाकिस्तानी मीडिया दावा कर रहा था कि इमरान खान आज ही इस्तीफा भी दे देंगे पर इमरान की सरकार इसे खारिज कर रही थी। सारी उठापटक के बीच आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा और ISI के डीजी नदीम अंजुम इमरान से मुलाकात करने पहुंचे। इसके बाद सियासत में नया मोड़ आया और प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम संबोधन टाल दिया गया।

इस मुलाकात से पहले सभी विपक्षी दलों ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में MQM पार्टी के इमरान सरकार का साथ छोड़ने की आधिकारिक घोषणा की गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में JUI-F चीफ मौलाना फजलुर रहमान, PML-N अध्यक्ष शाहबाज शरीफ, MQM-P के संयोजक खालिद मकबूल सिद्दीकी, PPP चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी और BNP-M चीफ अख्तर मेंगाल शामिल थे। बता दें कि इमरान खान के खिलाफ नो कॉन्फिडेंस मोशन पर गुरुवार शाम 4 बजे से बहस शुरू होगी। इस पर वोटिंग 3 और 4 अप्रैल को वोटिंग हो सकती है।

पाकिस्तान सियासत के सबसे बड़े अपडेट्स…
• मंत्री फवाद चौधरी का कहना है कि इमरान आखिरी बॉल तक खेलने वाले खिलाड़ी हैं। वो इस्तीफा नहीं देंगे।
• चीन ने साफ किया है कि अगर पाकिस्तान में सरकार को अस्थिर करने के पीछे अमेरिका का हाथ है तो वो पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा।
• इमरान ने आज अपने ‘सीक्रेट लेटर’ को मीडिया और पार्टी के साथ साझा किया। इसके लिए 14 पत्रकारों को बुलावा भी भेजा गया था।
• पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सांसदों को लिखे एक लेटर में PM खान ने कहा- नेशनल असेंबली के सभी सदस्य वोटिंग से दूर रहेंगे या वोटिंग के दिन असेंबली की बैठक में शामिल नहीं होंगे।
• सोमवार को विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDM) ने पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।
• पाकिस्तान की इमरान सरकार पर बढ़ते संकट के बीच गृह मंत्री शेख रशीद उनके समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने कहा, मैं आपके साथ हूं। नवाज शरीफ ने भारत को अजमल कसाब का पता दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Whatsapp